बिडेन ने फिर से विश्वास स्थापित करने की कोशिश में इमैनुएल मैक्रोन की बैठक
बिडेन ने फिर से विश्वास स्थापित करने की कोशिश में इमैनुएल मैक्रोन की बैठक
Share:

रोम: संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने रोम में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच विश्वास बहाल करने की कोशिश की, जो एक परमाणु-संचालित पनडुब्बी सौदे से नष्ट हो गया था। 16वें G20 लीडर्स समिट की पूर्व संध्या पर, दोनों नेताओं ने शुक्रवार को वेटिकन में फ्रांसीसी दूतावास में मुलाकात की, सितंबर में एक राजनयिक तूफान के बाद से उनके बीच पहली व्यक्तिगत चर्चा को चिह्नित करते हुए, जब अमेरिका और यूके ने कहा कि वे करेंगे AUKUS नामक एक नवगठित त्रिपक्षीय सुरक्षा समझौते के तहत परमाणु-संचालित पनडुब्बियों को प्राप्त करने में ऑस्ट्रेलियाई नौसेना का समर्थन करें।

बिना परामर्श के जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के विरोध में फ्रांस ने संयुक्त राज्य अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में अपने राजदूतों को वापस बुला लिया। "एक अंग्रेजी वाक्यांश का उपयोग करने के लिए, मेरा मानना ​​​​है कि जो हुआ वह हमारी ओर से अनाड़ी था। यह इनायत से नहीं किया गया था, यह सुनिश्चित करने के लिए" बिडेन ने यह दावा करते हुए स्वीकार किया कि वह इस धारणा के तहत था कि पेरिस को सूचित किया गया था कि फ्रांसीसी सौदा नहीं होगा बहुत समय पहले से गुजरना। फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए हाल ही में उठाए गए ठोस कदमों को स्वीकार करते हुए, मैक्रोन ने जोर देकर कहा कि फ्रांस के विश्वास को फिर से हासिल करने के लिए शब्दों की नहीं, बल्कि कर्मों की आवश्यकता थी।

यह पुष्टि किए बिना कि क्या अविश्वास दूर हो गया है या अमेरिका और फ्रांस के बीच द्विपक्षीय संबंधों की मरम्मत की गई है, मैक्रोन ने कहा, "वास्तव में अब जो मायने रखता है वह यह है कि हम आने वाले हफ्तों, महीनों और वर्षों में एक साथ क्या करेंगे। विश्वास प्यार की तरह है, घोषणाएं अच्छी हैं, लेकिन सबूत बेहतर है।"

नेबेंजिया ने कहा- "रूसी-अमेरिकी संबंध सामान्य से बहुत दूर हैं..."

हैरतअंगेज! पति की हत्या कर पत्नी ने किया ऐसा काम कि काँप उठी पुलिस की भी रूह

18 सालों से न्यूज़ीलैंड पर जीत के लिए तरस रही टीम इंडिया, क्या कल टूटेगा शर्मनाक रिकॉर्ड ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -