सिंगापुर से बोले पीएम मोदी- 12 महीनों में 100 फीसदी बढ़ा है डिजिटल पेमेंट

सिंगापुर. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी विदेश यात्रा के तहत सिंगापुर गए हुए है. उनकी इस यात्रा का मुख्य मकसद सिंगापुर में होने वाले 13वें पूर्वी एशिया शिखर-सम्मेलन में भाग लेना है. यह सम्मलेन आज सुबह शुरू भी हो चुका है और इस सम्मलेन समारोह में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को सम्बोधित करना भी शुरू कर दिया है. अपने इस सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी ने देश की तरक्की के साथ-साथ कई अन्य पहलुओं पर भी बात की है. 

राफेल सौदा : कांग्रेस बोली- दसॉल्ट का ब्यान सफ़ेद झूठ, सच को छुपाया नहीं जा सकता

इस कार्यक्रम में प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा है कि भारत ने पिछले चार सालों में डिजिटल टेक्नोलॉजी के छेत्र में बहुत तरक्की की है और पिछले 12 महीनों में देश में डिजिटल पेमेंट 100 फीसदी बढ़ा है और अब एक मिनट से भी कम समय में एक करोड़ रुपये तक का लोन मिल जाता है. पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में यह भी कहा है कि डिजिटल पेमेंट से लोगों का वक्‍त बचता है और पैसे भी. इसके साथ ही जिन लोगों के पास मोबाइल न हो वो भी अब अधिकतर जगहों पर आधार के जरिये भुगतान कर सकते है.

राफेल विवाद: दसॉल्ट एविएशन के सीईओ ने कहा मैं झूठ नहीं बोलता

इस शिखर-सम्मेलन में जनता को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा हैं कि भारत में पिछले कुछ सालों में काफी विकास हुआ है लेकिन अभी बहुत विकास करना बाकी है. सरकार अभी भी करोड़ों लोगों को बैंकिंग व्‍यवस्‍था में लाने के लिए प्रयासरत है. उल्लेखनीय है कि इस शिखर-सम्मेलन के लिए सिंगापुर सरकार ने पीएम मोदी को ख़ास न्योता देकर बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने का निवेदन किया था.

ख़बरें और भी 

गांवों में भी सर्वसुविधायुक्त अस्पताल खोलने की तैयारी में मोदी सरकार

पंचतत्व में ​विलीन हुए राजनीति के 'अनंत'

VIDEO: ऐसा दिखेगा भारत को मिलने वाला राफेल विमान

रंग लाया मोदी सरकार का अध्यादेश, तीन तलाक़ के मामलों पर लगी लगाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -