पंचतत्व में ​विलीन हुए राजनीति के 'अनंत'
पंचतत्व में ​विलीन हुए राजनीति के 'अनंत'
Share:

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और दिग्ग्ज बीजेपी नेता अनंत कुमार का मंगलवार को बेंगुलरू में अंतिम संस्कार कर दिया गया। अनंत कुमार का सोमवार तड़के कैंसर के कारण  बेंगलुरू के ​एक निजी अस्पताल में निधन को गया था। अनंत कुमार को श्रद्धां​जलि देने के लिए भाजपा के कई वरिष्ठ नेता उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इन  नेताओं में  भाजपा अध्यक्ष्ज्ञ अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह शामिल हैं। इससे पहले   सोमवार को  पीएम मोदी ने भी बेंगलुरू जाकर अनंत कुमार को श्रद्धा सुमन अर्पित किए थे। 

अनंत कुमार के निधन से सदमे में पहुंचे पीएम मोदी, लिखी भावुक कर देने वाली बात

अनंत कुमार न केवल नाम से अनंत थे, बल्कि उन्हें राजनीति का भी अनंत माना जाता था। 1987 में अनंत कुमार ने राजनीति में कदम रखा और केवल 38 साल की उम्र में अटल बिहारी वाजपेयी की कैबिनेट में  मंत्री बने।इसके बाद अनंत कुमार ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। कर्नाटक में बीजेपी को उभारने में अनंत कुमार की बड़ी भूमिका रही। वह बेंगलुरू दक्षिण सीट से लगातार 6 बार से लोकसभा सांसद  चुने गए थे।  अनंत कुमार अटल बिहारी वाजपेयी सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी काफी प्रिय थे। उन्हें संसद में भाजपा के फ्लोर मैनेजर के तौर पर जाना जाता था और यही कारण था कि अनंत कुमार को पीएम मोदी ने अपनी कैबिनेट में संसदीय कार्यमंत्री बनाया था। 

कैंसर के कारण केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन

बता दें कि अनंत कुमार के निधन के शोक में सोमवार को पूरे देश के सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहा। इसके  साथ ही कर्नाटक सरकार ने अनंत कुमार के निधन को राजकीय शोक घोषित किया था। 

खबरें और भी

दक्षिण भारत में भाजपा का परचम लहराने वाले कद्दावर नेता थे अनंत कुमार

आज होगा अनंत कुमार का अंतिम संस्कार, ये बड़े नेता होंगे शामिल

पूरे देश में लोकप्रिय नेता थे अनंत कुमार, आज देशभर में झुका रहेगा तिरंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -