पीएम मोदी ने की उत्तराखंड में विकास के 'डबल इंजन' की तारीफ
पीएम मोदी ने की उत्तराखंड में विकास के 'डबल इंजन' की तारीफ
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तराखंड के एम्स ऋषिकेश में एक कार्यक्रम में 35 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पीएम केयर्स फंड के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग सोखना (पीएसए) ऑक्सीजन संयंत्रों का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में बोलते हुए, मोदी ने जोर देकर कहा कि केंद्र उत्तराखंड की प्रगति के लिए राज्य सरकार को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है, और कहा कि विकास का यह "डबल इंजन" इसे नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

मोदी सरकार द्वारा कई उपाय किए गए, जिनमें पूर्व सैनिकों के लिए एक रैंक एक पेंशन, युद्ध स्मारक का निर्माण और राज्य भर में बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देना शामिल है। पीएम मोदी ने कहा कि 2000 में बना उत्तराखंड, निकट भविष्य में 25 साल पूरे करेगा और लोगों से कहा कि यह तय करने का सही समय है कि यह किस ओर जा रहा है। उन्होंने कहा, केंद्र और राज्य सरकार के साझा प्रयास भाजपा के लिए एक स्पष्ट चुनावी पिच में लोगों के सपनों को साकार करने का एक बड़ा आधार है, जो राज्य में सत्ता में है और चुनाव में कांग्रेस से लड़ेगी।

पीएम मोदी ने मास्क और सुरक्षात्मक किट के उत्पादन से लेकर वैक्सीन के विकास और देश भर में इसके रोलआउट तक के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों पर प्रकाश डाला और कहा कि इतने कम समय में उनका विकास भारत की क्षमताओं को दर्शाता है। नए संयंत्रों के साथ, पीएम केयर्स द्वारा वित्त पोषित 1,150 से अधिक ऑक्सीजन योजनाएं काम कर रही हैं और देश के हर जिले को अब उनके द्वारा कवर किया गया है।

Fact Check: भाजपा की टिकट पर कंगना रनौत लड़ेंगी चुनाव, पार्टी ने मंडी लोकसभा से बनाया उम्मीदवार

ममता बनर्जी को राज्यपाल ने विधानसभा में दिलाई विधायक पद की शपथ

मिजोरम में 24 घंटों में 1,300 से अधिक कोरोना संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -