ममता बनर्जी को राज्यपाल ने विधानसभा में दिलाई विधायक पद की शपथ
ममता बनर्जी को राज्यपाल ने विधानसभा में दिलाई विधायक पद की शपथ
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, जाकिर हुसैन और अमीरुल इस्लाम ने गुरुवार, 7 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की उपस्थिति में विधान सभा के तीन नव निर्वाचित सदस्य के रूप में शपथ ली। अपनी सफलता के तुरंत बाद, बनर्जी ने अपने मतदाताओं के साथ-साथ भारत के चुनाव आयोग को भी धन्यवाद दिया था। 

ममता बनर्जी यह भी कहा- "यहां (भबनीपुर में) लगभग 46% लोग गैर-बंगाली हैं। उन सभी ने मुझे वोट दिया है। पश्चिम बंगाल के लोग भबनीपुर देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है।" हाल ही में संपन्न हुए उपचुनावों में, ममता बनर्जी ने भबनीपुर से 58,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। मुख्यमंत्री की कुर्सी बनाए रखने के लिए उन्हें चुनाव जीतना था। 

भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, ममता बनर्जी को 85,263 वोट मिले जो उप-चुनाव में जुड़े कुल वोटों का लगभग 71.90 प्रतिशत है। जाकिर हुसैन जंगीपुर से और अमीरुल इस्लाम पश्चिम बंगाल के समसेरगंज विधानसभा सीटों से चुने गए थे। जाकिर हुसैन जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्र से 92,480 मतों के भारी अंतर से विजयी घोषित किए गए, जबकि अमीरुल इस्लाम समसेरगंज से 26,379 मतों के अंतर से जीते।

'कभी PM बनने की कल्पना नहीं की थी..', सत्ता के 20 वर्ष होने पर बोले पीएम मोदी

पेरू के राष्ट्रपति ने किया प्रधानमंत्री गुइडो बेलिडो के इस्तीफे का ऐलान

फिलिस्तीन ने इजरायली अदालत के इस फैसले को किया खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -