मुंबई बिल्डिंग हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को दी जाएगी 2 लाख की आर्थिक सहायता

Jun 10 2021 02:53 PM
मुंबई बिल्डिंग हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को दी जाएगी 2 लाख की आर्थिक सहायता

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंबई के मलाड वेस्ट में इमारत ढहने से मरने वाले मृतकों के प्रति दुख जताया तथा मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। बुधवार देर रात हुए इस दुर्घटना में अब तक 11 व्यक्तियों की मौत हुई है तथा 7 लोग घायल हैं। मृतकों में 8 बच्चे सम्मिलित हैं। बीएमसी के अफसर ने बताया कि मलवनी क्षेत्र में अब्दुल हमीद रोड के न्यू क्लेक्टर कम्पाउंड में बुधवार रात तकरीबन सवा 11 बजे यह दुर्घटना हुई।

प्रधानमंत्री दफ्तर ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के बयान को लिखा, दुख के इस समय में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिजनों के साथ है। मैं घायल हुए व्यक्तियों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए की मुआवजा रकम दी जाएगी। साथ ही घायल व्यक्तियों को 50,000 रुपए की सहायता की जाएगी।

महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि इमारत गिरने की घटना में मृतकों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपए दिए जाएंगे। मुंबई के एडिशनल पुलिस कमिश्नर दिलीप सावंत ने बताया कि बुधवार रात से 18 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। पुलिस घटना की जांच करेगी तथा अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पुलिस ने कहा कि इमारत को निर्माण अवैध तौर पर किया गया था तथा अब ठेकेदार से पूछताछ की जा रही है। 

SC के दबाव में मुफ्त टीकाकरण का ऐलान तो कर दिया, पर वैक्सीन आएगी कहाँ से ?- सीएम केजरीवाल

क्या TMC में वापस जाएंगे बंगाल भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ? सौगात रॉय ने दिए संकेत

कांग्रेस नहीं मुझे मध्य प्रदेश की जनता से मतलब है: ज्योतिरादित्य सिंधिया