SC के दबाव में मुफ्त टीकाकरण का ऐलान तो कर दिया, पर वैक्सीन आएगी कहाँ से ?- सीएम केजरीवाल

Jun 10 2021 02:48 PM
SC के दबाव में मुफ्त टीकाकरण का ऐलान तो कर दिया, पर वैक्सीन आएगी कहाँ से ?- सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा मुफ्त वैक्सीनेशन का ऐलान किए जाने को लेकर दिल्ली के सीएम  अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया है कि देश में वैक्सीन की किल्लत है, ऐसे में सरकार मुफ्त टीकाकरण के लिए वैक्सीन लाएगी कहां से? मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के दबाव में 21 जून से केंद्र मुफ्त वैक्सीन सप्लाई करेगा। 21 जून के बाद Vaccine कहां से आएगी? इस पर बहुत बड़ा Question Mark है।

 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी है। हमने 'जहां वोट वहां वैक्सीन' मॉडल आरंभ किया। इस मॉडल से देश को 3 महीने में पूरी तरह वैक्सीनेट किया जा सकता है, अगर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मिलती रही। दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल सिरासपुर के पास 57 टन ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक के निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने ये सवाल उठाए।

बता दें कि दिल्ली को कोरोना से बचाने के लिए केजरीवाल सरकार टीकाकरण पर जोर दे रही है। इसी क्रम में 'जहां वोट, वहीं वैक्सीन' अभियान भी आरंभ किया गया है। बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस अभियान के तहत खोले गए टीकाकारण केंद्र का दौरा किया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोग बड़ी तादाद में नहीं आ रहे थे, इसलिए हमने सोचा कि उन्हें आमंत्रित करना होगा। इसलिए इस अभियान की शुरुआत की गई।

चुनाव ख़त्म होने के बाद भी दीदी का 'खेला होबे' जारी, अब सीएम ममता ने शुरू की ये स्कीम

ब्राह्मण-राजपूतों की बेटियों को बलात्कार की धमकी... भीम आर्मी के कार्यकर्ता का ऑडियो वायरल

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक बुद्धदेव दासगुप्ता का निधन, पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक