पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद इस बार द्वारका की रामलीला में होंगे शामिल
पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद इस बार द्वारका की रामलीला में होंगे शामिल
Share:

नई दिल्लीः देश में प्रत्येक साल रिवाज रहा है कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री लालकिला की रामलीला में शामिल होते रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली की रामलीला कमेटियों ने अपनी तैयारी पुरी कर ली है। इस बार ऐसा पहली दफा हो रहा है जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिला की जगह द्वारका श्रीरामलीला कमेटी के मंच पर मौजूद रहेंगे। उधर, लालकिला स्थित माधव दास पार्क में श्री धार्मिक रामलीला में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उपस्थित रहेंगी।

वीवीआईपी गतिविधियों के चलते सोमवार को दिल्ली पुलिस ने इन स्थलों पर सुरक्षा के बंदोबस्त बढ़ा दिए हैं। लालकिला मैदान और द्वारका की रामलीला कमेटियों के साथ आसपास के इलाके का राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार को जायजा लिया। दशहरे को लेकर रामलीलाओं में कहीं 60 तो कहीं 80 फीट तक के रावण के पुतले तैयार किए गए हैं। रोहिणी के जपानी पार्क में करीब 60 तो इंद्रप्रस्थ रामलीला में 80 फीट के रावण का दहन किया जाएगा। यहां कुंभकरण की 70 और मेघनाद के पुतले की ऊंचाई करीब 65 फीट है।

द्वारका सेक्टर-10 स्थित रामलीला के आयोजक राजेश गहलोट ने बताया कि मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री रामलीला में शामिल होंगे। करीब 24 एकड़ के मैदान में चल रही रामलीला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दर्शकों को संबोधित भी कर सकते हैं। वहीं श्रीधार्मिक रामलीला के रवि जैन ने बताया कि उनके यहां शाम पांच बजे उपराष्ट्रपति, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी दशहरा लीला में शामिल होने के लिए उपस्थित रहेंगी। इस बार आतिशबाजी में ग्रीन पटाखों के उपयोग का निर्णय लिया गया।

नवरात्र विशेष: यहाँ रक्त से होता है माँ दुर्गा का अभिषेक, नवजात से बुजुर्ग तक अर्पित करते हैं अपना खून

उत्तरप्रदेश: तेज रफ़्तार पिकअप वेन ने चार लोगों को रौंदा, सभी की मौत

मिशन 2022 में जुटी कांग्रेस, यूपी में घर तलाश रही प्रियंका गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -