प्रधानमंत्री मोदी कल फार्मा उद्योग में ग्लोबल इनोवेशन समिट का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी प्रेस बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 नवंबर, 2021 को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फार्मास्यूटिकल्स क्षेत्र में पहली वैश्विक नवाचार शिखर वार्ता की शुरुआत 4:00 बजे करेंगे  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  भी मौजूद रहेंगे।

इस समिट में भारत के फार्मा बिजनेस में संभावनाओं पर फोकस किया जाएगा, जिसमें ग्रोथ की जबरदस्त संभावनाएं हैं। दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में 12 सत्रों और 80 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं की सुविधा होगी जो नियामक वातावरण, नवाचार के लिए वित्तपोषण, उद्योग-अकादमिक सहयोग और नवाचार बुनियादी ढांचे जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे।

यह एक अनूठी परियोजना है जिसका उद्देश्य सरकार, व्यापार, शिक्षाविदों, निवेशकों और शोधकर्ताओं के प्रमुख भारतीय और अंतरराष्ट्रीय हितधारकों को भारत के फार्मास्यूटिकल्स उद्योग में एक स्वस्थ नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए चर्चा और  लक्ष्यों पर चर्चा करने के लिए एक साथ लाना है।

स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय दवा उद्योगों के प्रमुख सदस्यों के साथ-साथ मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, जॉन हॉपकिंस इंस्टीट्यूट, आईआईएम अहमदाबाद और अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के अधिकारियों, निवेशकों और शोधकर्ताओं ने सुमित में भाग लेंगे।

दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए कई पाबंदियां लागू, जानिए किन गतिविधियों पर लगी रोक

बाल यौन शोषण मामले में छापेमारी करने गई CBI टीम पर भीड़ का हमला, देखें वीडियो

रिलीज हुआ Spider-Man: No Way Home का दूसरा धमाकेदार ट्रेलर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -