शुरू होते ही अमरनाथ यात्रा को दहलाने की साजिश नाकाम, 4 IED के साथ आतंकी यासिर गिरफ्तार
शुरू होते ही अमरनाथ यात्रा को दहलाने की साजिश नाकाम, 4 IED के साथ आतंकी यासिर गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान वादी में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) द्वारा रची जा रही एक बड़े हमले की साजिश को पुलिस ने शनिवार (1 जुलाई) को नाकाम कर दिया। पुलिस ने लश्कर के पांच लाख के इनामी आतंकी यासिर इट्टु को 4 परफ्यूम IED के साथ अरेस्ट कर लिया है। फ़िलहाल उससे पूछताछ की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि, वह इन IED का इस्तेमाल कहाँ करने वाला था।

रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी यासिर को ग्रीष्मकालीन राजधानी में बटमालू बस स्टैंड के पास से दबोचा गया है। यह जगह नागरिक सचिवालय और जिला पुलिस लाइन से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसके साथ ही एक सुरक्षा प्रतिष्ठान बस स्टैंड के साथ ही लगा हुआ है। संबधित पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है बाबा बर्फानी के धाम की तीर्थयात्रा और इस पर आने वाले श्रद्धालुओं पर हमले की आतंकी साजिश से जुड़ी मिल रही इनपुट्स के आधार पर पूरी वादी में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। प्रदेश में बीते तीन दशकों जारी आतंकी हिंसा के दौर में परफ्यूम IED दूसरी दफा पकड़ी गइर्ब हैं। इससे पहले दो फरवरी 2023 को जम्मू में लश्कर आतंकी आरिफ के पास से परफ्यूम IED बरामद की गई थी। 

बता दें कि, समुद्रतल से 3888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित अमरनाथ धाम की तीर्थयात्रा 1 जुलाई से ही शुरु हुई है। लश्कर ए तैयबा और उसका हिट स्क्वाड कहे जाने वाले आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (TRF) सहित विभिन्न आतंकी संगठनों ने तीर्थयात्रा पर हमले की धमकी दी है। यह संगठन इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बयान जारी श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की तीर्थयात्रा का विरोध करते हुए यात्रा और तीर्थयात्रियों पर हमले की धमकी दे रहे हैं।

1500 किमी की रेंज, 9,500 किमी प्रतिघंटा की मारक रफ़्तार, DRDO ने की परमाणु मिसाइल सागरिका की सफल टेस्टिंग

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक सड़क हादसा, बालाजी का दर्शन करने जा रहे 4 दोस्तों की मौत

मोदी सरकार में मंत्री बनेंगी शरद पवार की बेटी..! महाराष्ट्र के सियासी घमासान पर राज ठाकरे का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -