दिल्ली के सवास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत गंभीर, प्लाज़्मा थेरेपी देने के बाद ICU में भर्ती
दिल्ली के सवास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत गंभीर, प्लाज़्मा थेरेपी देने के बाद ICU में भर्ती
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की चपेट में आए दिल्ली सरकार के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाजमा थेरेपी दी गई है. स्थिति नाजुक होने के बाद उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एडमिट कराया गया है. यहां सत्येंद्र जैन अभी भी ICU में ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं. सत्येंद्र जैन का उपचार कर रहे डॉक्टरों ने दिल्ली सरकार को बताया है कि प्लाजमा थेरेपी देने के बाद सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य पहले से ठीक हुआ है. स्वास्थ्य में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है.

सत्येंद्र जैन के एक करीबी मित्र ने कहा कि सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दे दी गई है, जिसके बाद उनका बुखार अब पहले से कम है. इसके अलावा अब उन्हें सांस लेने में भी पहले जितनी समस्या नहीं है. डॉक्टरों की सलाह पर फिलहाल आने वाले 24 घंटे उनको आईसीयू में ही रखा जाएगा.55 वर्षीय स्वास्थय मंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है और चिकित्सक उनकी लगातार निगरानी कर रहे हैं.

सत्येंद्र जैन पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में एडमिट थे. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यहां उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही थी साथ ही लगातार बुखार भी बना हुआ था. शुक्रवार को उनकी तबीयत अधिक बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें साकेत स्थित मैक्स अस्पताल के ICU में शिफ्ट कर दिया गया. जैन अस्पताल में भर्ती हैं, ऐसे में दिल्ली में कोरोना की रोकथाम एवं इलाज की जिम्मेदारी अब डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दी गई है. जैन के पास फिलहाल कोई भी मंत्रालय नहीं है.

24 घंटों में 14516 संक्रमित मरीज मिले, हर दिन हो रही 300 से उपर मौतें

एयर चीफ मार्शल भदौरिया का बड़ा बयान, भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार

छत्तीसगढ़ : हाथी की मौत पर सरकार का रूख सख्त, कई अफसरों पर गिरी गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -