RRB NTPC 2021 के परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, पियूष गोयल ने किया ऐलान
RRB NTPC 2021 के परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, पियूष गोयल ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केन्‍द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज 27 मार्च को बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि रेलवे में NTPC भर्ती के लिए जारी प्रथम चरण की ऑनलाइन एग्जाम के छात्रों के लिए स्‍पेशल ट्रेन ऑपरेट की जाएंगी. पियूष गोयल ने ट्विट करते हुए जानकारी दी है कि अभ्‍यर्थियों की सुविधा के लिए भारतीय रेल आनंद विहार, दिल्‍ली व पटना के बीच स्‍पेशन ट्रेन का संचालन करने जा रहा है. स्‍पेशल ट्रेन में छात्र अपने फ्री ट्रैवल पास का इस्तेमाल भी कर सकेंगे.

पियूष गोयल ने ट्वीट किया है कि 'NTPC एग्जाम के लिये जाने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा हेतु भारतीय रेल आनंद विहार, दिल्ली व पटना के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने जा रहा है। युवाओं के भविष्य के लिये रेलवे हर कदम उनके साथ है।'  रेलमंत्री ने इन स्‍पेशल ट्रेनों का शेड्यूल भी अपने ट्वीट में साझा किया है. स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन 30 मार्च से आरंभ होगा और 08 अप्रैल तक जारी रहेगा. ट्रेन क्रमांक  03297 (अप) तथा 03298 (डाउन) पटना से आनंद विहार के मध्य चलेंगी और बीच में 10 अन्‍य स्‍टेशन आएँगे. बता दें कि यह स्‍पेशल ट्रेन खास तौर पर RRB NTPC CBT 1 6th Phase Exam 2021 के परीक्षार्थियों के लिए चलाई जा रही है. 

RRB NTPC भर्ती के तहत 6ठे फेज के एग्‍जाम 01 अप्रैल से आरंभ होने वाले हैं. एग्‍जाम 08 अप्रैल तक चलेंगे और स्‍पेशल ट्रेन का ऑपरेशन भी तभी तक होना है. इस चरण की परीक्षा में तक़रीबन 6 लाख उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं. जिन उम्‍मीदवारों की परीक्षा अभी तक के चरण में नहीं हुई है, उनके एग्‍जाम डेट की घोषणा जल्‍द rrbcdg.gov.in पर की जाएगी. उम्‍मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल पर परीक्षा की जानकारी भेज दी जाएगी. 

 

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम ने यूपीआई लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश

बीपीसीएल ने निजीकरण से पहले इस रिफाइनरी में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी

कोरोना वैक्सीन लगवाने के 45 मिनट बाद ही व्यक्ति की मौत, नहीं थी कोई बीमारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -