बीपीसीएल ने निजीकरण से पहले इस रिफाइनरी में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी
बीपीसीएल ने निजीकरण से पहले इस रिफाइनरी में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी
Share:

मुंबई: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने असम की नुमालीगढ़ रिफाइनरी में अपना पूरा 61.5 प्रतिशत बेच दिया है। राज्य द्वारा संचालित ऊर्जा प्रमुख ने अपनी हिस्सेदारी ऑयल इंडिया लिमिटेड (ऑयल) और इंजीनियर्स इंडिया और असम सरकार के कंसोर्टियम को लगभग 9,876 करोड़ रुपये में बेची है। ऑयल इंडिया ने एनआरएल में 39.84 करोड़ शेयर या 54.16 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की। इन अधिग्रहणों के बाद एनआरएल में तेल की संचयी इक्विटी शेयरहोल्डिंग (पूर्व अधिग्रहण 26 प्रतिशत शेयरहोल्डिंग सहित) 80.16 प्रतिशत है।

इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड, जो इस सौदे के लिए एक पार्टी भी है, उन्होंने बीपीसीएल से 3.21 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर या एनआरएल के 4.4 प्रतिशत से अधिक का स्वतंत्र रूप से अधिग्रहण किया है। बीपीसीएल ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा कि करीब 500 करोड़ रुपये पर विचार करने पर शेष 2.29 करोड़ इक्विटी शेयर असम सरकार को ट्रांसफर कर दिए गए हैं। राज्य सरकार को हस्तांतरित किए गए शेयरों में बीपीसीएल की हिस्सेदारी का 3.2 प्रतिशत है, जिससे असम सरकार की मौजूदा शेयरहोल्डिंग 12.35 प्रतिशत है।

बीपीसीएल और कंसोर्टियम ऑफ ऑयल इंडिया लिमिटेड (ऑयल) और इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (ईआईएल) के बीच 25 मार्च 2021 को एक बिक्री खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। कंसोर्टियम को 9375,96,41,177 रुपये के विचार पर है। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड का शेयर शुक्रवार को एनएसई में 425.30 रुपये पर बंद हुआ, जबकि पिछला बंद हुआ था जो 418.95 रुपये था।

कोरोना महामारी के कारण भारतीय मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में हुआ 24 प्रतिशत का संकुचन

अडानी ग्रीन एनर्जी ने स्टर्लिंग और विल्सन से 75MW सौर परियोजनाएं खरीदीं

भारत ऑनलाइन स्मार्टफोन शेयर 2020 में इतने प्रतिशत रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -