पश्चिम सिंहभुम के कई गाँवों में पेयजल का संकट, अब तक नहीं बिछी पाइप लाइन
पश्चिम सिंहभुम के कई गाँवों में पेयजल का संकट, अब तक नहीं बिछी पाइप लाइन
Share:

पश्चिम सिंहभूम: झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के सारंडा जंगल में PHED विभाग की तरफ से तैयार की जा रही जलापूर्ति योजना आज भी अधूरी पड़ी हुई है. जिसकी वजह से एक बार फिर यहां रहने वाले लोगों को भीषण गर्मी में पेयजल के लिए जद्दोजहद करनी पड़ेगी. ना सिर्फ सारंडा बल्कि जिले के कई गांवों को पीने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है.

पश्चिम सिंहभूम जिला के सारंडा के बाईहातू गांव सहित कई गांव के लोगों को इस दफा भी पेयजल की सुविधा नहीं मिल सकेगी. दरअसल PHED विभाग की तरफ से जलमीनार तो बना दिया गया, किन्तु लोगों को पेयजल सुविधा पहुंचाने के लिए घरों तक पाइप लाइन नहीं बिछाया गई. इतनी ही नहीं, जलमीनार में जो मोटर लगाई गई है, वो भी दोयम दर्जे की है. ग्रामीणों को उम्मीद थी कि जलमीनार के बन जाने से अब उन्हें पीने के लिए पानी मिल सकेगी, किन्तु अधूरे काम से ग्रामीण नाराज हैं

वहीं, ग्रामीणों का ये भी कहना है कि गांव में जहां-तहां पाइप रखे पड़े हैं, किन्तु विभाग और संवेदक की लापरवाही से पाइप घरों तक लगाए बगैर ही काम को अधूरा छोड़ दिया गया. ग्रामीण ने घोषणा की है कि जब तक सभी गांव में में पाइप बिछाने का कार्य पूरा नहीं कर लिया जाता, तब तक जलमीनार का उद्घाटन नहीं होने देंगे.

क्राइस्टचर्च मस्जिद में हमले की मिली धमकी, पुलिस ने किया ऐसा काम

अमेरिकी राज्य टेनेसी में चक्रवात ने मचाया कोहराम, कई लोगों ने गवाई जान

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: 8 मार्च को देशभर के स्कूल-कॉलेजों में महिलाओं पर होंगे ख़ास कार्यक्रम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -