अमेरिकी राज्य टेनेसी में चक्रवात ने मचाया कोहराम, कई लोगों ने गवाई जान
अमेरिकी राज्य टेनेसी में चक्रवात ने मचाया कोहराम, कई लोगों ने गवाई जान
Share:

मंगलवार की सुबह अमेरिकी राज्य टेनेसी में आए चक्रवात ने जमकर कोहराम मचाया है. इसकी चपेट में आकर 25 लोगों की मौत हो गई. कई इमारतें पूरी तरह नष्ट हो गई. बिजली लाइनें क्षतिग्रस्त होने से हजारों घरों में लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. उन्होंने पीडि़तों की हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. यह तूफान राज्य में होने वाले प्राइमरी चुनाव से कुछ देर पहले आया। जिसकी वजह से मतदान के लिए समय बढ़ाना पड़ा.

16 वर्षीय शैफाली वर्मा ने हासिल किया बड़ा मुकाम, महिला टी 20 रैंकिंग में शीर्ष पर आया नाम

इस चक्रवात को लेकर राष्ट्रीय मौसम विभाग ने बताया कि ये अब तक का सबसे भयंकर तूफान है. टीवी पर चल रहे तबाही से जुड़े दृश्यों में प्रांतीय राजधानी नैशविले में क्षतिग्रस्त कारों का ढेर दिख रहा है. जॉन सी ट्यून एयरपोर्ट का हैंगर भी पूरी तरह नष्ट हो गया और वहां खड़े दर्जनों विमान एक-दूसरे से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए. गर्वनर बिल ली ने ट्विटर पर लिखा, 'हम आने वाले समय में बचाव और राहत कार्य में और तेजी लाएंगे. साथ ही प्रभावित इलाकों में जवानों को भेजने का काम जारी रखेंगे.' मेयर जॉन कूपर ने बताया कि करीब 150 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तूफान से 15 मतदान केंद्र भी प्रभावित हुए.

ब्राज़ील में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 21 लोगों की मौत, कई लापता

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपातकाल प्रबंधन के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि तूफान बेहद ही भीषण था. इसी वजह से 40 इमारतों को नुकसान हुआ है। इसी के साथ कई घरों की बिजली काट दी गई थी. नैशविले के मेयर जॉन कूपर ने कहा कि राज्य की राजधानी में भी क्षति हुई है.टेनेसी में आपातकाल स्थिति घोषित कर दी गई है.वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर बताया है कि वह स्टेट में हुए नुकसान को नजर बनाए हुए है.

कोरोना से जंग शुरू, वर्ल्ड बैंक ने किया 12 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान

3123 मौतें, 91 हजार से अधिक संक्रमित, कोरोना के कहर से काँप उठा विश्व

ये है पावरफुल 'बैटमैन' कवच, जिसके सामने आते ही दम तोड़ देगा 'कोरोना वायरस' !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -