क्राइस्टचर्च मस्जिद में हमले की मिली धमकी, पुलिस ने किया ऐसा काम
क्राइस्टचर्च मस्जिद में हमले की मिली धमकी, पुलिस ने किया ऐसा काम
Share:

न्यूजीलैंड पुलिस ने एक व्यक्ति को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया. इस व्यक्ति की उम्र 19 वर्षी बताई जा रही है. दरअसल,  क्राइस्टचर्च मस्जिदों को लेकर हमले की धमकी दी गई है. इसी सिलसिले में पुलिस ने ये गिरफ्तारी की है. पिछले साल इस मस्जिद पर हमला किया गया था और यहां सामूहिक रुप से शूटिंग की गई थी. न्यूजीलैंड में आत्मघाती हमले के एक साल होने पर इस दिन को चन्हित करने के लिए तैयारी कर रहा है.

ब्राज़ील में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 21 लोगों की मौत, कई लापता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक साल पहले हुए इस हमले में 51 मुस्लिम उपासक मारे गए है. वहीं पुलिस ने धमकी की निंदा करते हुए उन दो मस्जिदों पर गश्त बढ़ा दी जिनपर हमला हुआ था. एक एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप पर किए गए धमकी भरे संदेश में कथित तौर पर एक व्यक्ति को अल नूर मस्जिद के बाहर एक कार में बैठे हुए दिखाया गया जिसमें धमकी भरा संदेश और बंदूक की इमोजी थी.

ये है पावरफुल 'बैटमैन' कवच, जिसके सामने आते ही दम तोड़ देगा 'कोरोना वायरस' !

इस मामले को लेकर कैंटरबरी के पुलिस कमांडर अधीक्षक जॉन प्राइस ने एक बयान में कहा कि इस तरह के लोगों की न्यूजीलैंड में जरुरत नहीं है. इस तरह की सोच रखने वालों के लिए यहां कोई स्थान नहीं है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.  हालांकि, पुलिस ने व्यक्ति का नाम उजागर नहीं किया है. पुलिस ने क्राइस्टचर्च के एक पते पर तलाशी वारंट के तहत इसे गिरफ्तार किया था. प्राइस ने आगे कहा कि व्यक्ति पर एक असंबंधित मामले में आरोप है. जिसका खुलासा नहीं किया गया है. बता दें कि पुलिस अभी भी मस्जिद की धमकी पर सबूत इकट्ठा कर रही थी.उन्होंने कहा कि पुलिस ने अल नूर और लिनवुड मस्जिदों के आसपास भी गश्त बढ़ा दी है.

कोरोना वायरस : जेल में बंद कैदियों को मिल सकती है आजादी, जानिए क्यों

कोरोना से जंग शुरू, वर्ल्ड बैंक ने किया 12 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान

3123 मौतें, 91 हजार से अधिक संक्रमित, कोरोना के कहर से काँप उठा विश्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -