दिल्ली हिंसा मामला: UAPA के तहत गिरफ्तार की गई 'पिंजरातोड़' की सदस्य नताशा
दिल्ली हिंसा मामला: UAPA के तहत गिरफ्तार की गई 'पिंजरातोड़' की सदस्य नताशा
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पिंजरा तोड़ समूह की सदस्य नताशा को अब यूएपीए के तहत अरेस्ट किया गया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने ये गिरफ्तारी की है. बता दें कि इस वर्ष फरवरी के महीने में CAA के खिलाफ दिल्ली में हिंसा भड़क गई थी. जिसके बाद इस मामले में पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य नताशा और देवांगना को अरेस्ट कर लिया गया था.

अब दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने नताशा को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम यानी UAPA के तहत अरेस्ट किया है. नताशा पर जाफराबाद में हिंसा की साजिश रचने का इल्जाम है. इसके अलावा पिंजरा तोड़ की एक और सदस्य देवांगना को दिल्ली के दरियांगज में CAA विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. बता दें कि फरवरी के महीने में जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर CAA के खिलाफ महिलाओं की अचानक भीड़ इकठ्ठा हो गई थी, जिसके बाद हिंसा भड़की थी.

इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज है. वहीं दिल्ली हिंसा से इन दोनों लड़कियों के तार जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. फिलहाल दोनों को अरेस्ट कर पूछताछ की जा रही है. UAPA एक बेहद सख्त कानून है. इस कानून को देश की अखंडता और संप्रभुता को खतरा पहुंचाने वाली गतिविधियों और आतंकवाद को रोकने के लिए बनाया गया है. इस कानून के तहत दोषी पाए जाने पर व्यक्ति को कम से कम सात वर्ष जेल की सजा हो सकती है.

24 घंटे में 250 से अधिक मौतें, अब तक 1,73,763 लोग हुए संक्रमित

असम : अब तक 1000 से ​अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमित, एक ही दिन में मिले सर्वाधिक मरीज

जिस राज्य में कोरोना का हर मरीज हुआ ठीक, अब वहां पर संक्रमित लोगों की संख्या 314 पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -