24 घंटे में 250 से अधिक मौतें, अब तक 1,73,763 लोग हुए संक्रमित
24 घंटे में 250 से अधिक मौतें, अब तक 1,73,763 लोग हुए संक्रमित
Share:

 

लॉकडाउन जैसे प्रभावी कदम उठाने के बाद भी भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 7,964 मामले सामने आए हैं और 265 मौतें हुई. हालांकि, डॉक्‍टर्स की मानें तो अभी भारत में इस महामारी का अभी चरम नहीं आया है. विशेषज्ञों के अनुमान के मुताबिक, भारत में जून-जुलाई में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पीक पर होंगे.

इस राज्य में महामारी कोरोना को समाप्त करने के लिए हो रही हवन और पूजा

संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,73,763 हो गई है. इसमें 86,422 सक्रिय मामले और 82,370 वो लोग भी शामिल हैं, जो इस जानलेवा वायरस को मात दे चुके हैं. भारत में अब कोरोना वायरस संक्रमण से मरनेवालों की संख्‍या 4,971 पहुंच गई है. महाराष्‍ट्र से सबसे ज्‍यादा कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं.

रंगोली का नया घर सजा रहीं हैं कंगना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्‍ट्र में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से 2098 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 62,228 के पार पहुंच रहा है. यहां  बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 116 मौतें दर्ज की गई हैं. एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के कारण इतनी अधिक मौतें महाराष्‍ट्र में पहली बार दर्ज की गईं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्‍य में शुक्रवार को 2682 नये मामले सामने आये. इस बीच मुंबई के धारावी से अच्‍छी खबर सामने आई है. शुक्रवार को यहां कोरोना संक्रमण के कारण कोई मौत दर्ज नहीं हुई. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अनुसार धारावी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 41 मामले सामने आये.

अखिलेश का केंद्र पर हमला, कहा- अब खेतों पर है भाजपा की कुदृष्टि

भाई हो तो ऐसा: बहन को कोरोना से बचाने के लिए अक्षय ने पानी के जैसे

बहाया पैसापीएम मोदी ने देशवासियों को लिखा खत, कहा- कोरोना महामारी पर जीत दर्ज करेगा भारत  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -