भारी मानसून के बीच मनीला से लगभग 15,000 लोगों को किया गया शिफ्ट

भारी मानसून के बीच मनीला से लगभग 15,000 लोगों को किया गया शिफ्ट
Share:

फिलीपीन के अधिकारियों ने हजारों मनीला निवासियों को उनके निचले समुदायों से बाहर निकाल दिया है क्योंकि भारी मानसूनी बारिश, एक उष्णकटिबंधीय तूफान से जटिल, शहर और आसपास के प्रांतों में बाढ़ आ गई है। राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) के प्रवक्ता मार्क टिंबल ने कहा कि लगभग 14,000 निवासियों को मेट्रो मनीला में मारीकिना नदी के पास निकाला गया है क्योंकि बिना रुके भारी मानसूनी बारिश के कारण पानी खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है।

एनडीआरआरएमसी ने बताया कि अधिकारियों ने बाढ़ के खतरों के कारण, मनीला के पूर्व में रिजाल प्रांत के तीन शहरों में लगभग 1,800 निवासियों को निकाला, और कहा कि मिंडोरो प्रांत के कुछ निवासियों को भी निकाला गया है।

हाल के सप्ताहों में हर्ष मौसम ने दुनिया के कई हिस्सों को प्रभावित किया है, जिससे चीन, भारत और पश्चिमी यूरोप में बाढ़ आ गई है और उत्तरी अमेरिका में गर्मी की लहरें उठ रही हैं, जिससे जलवायु परिवर्तन के बारे में आशंका बढ़ गई है। फिलीपीन तटरक्षक बल ने कहा कि उसके कर्मियों ने कैविटे प्रांत में बाढ़ प्रभावित इलाकों में 300 से अधिक लोगों को बचाया। फिलीपींस भी एशिया में कोविड-19 के सबसे खराब प्रकोपों ​​​​में से एक से जूझ रहा है और अधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए हैं।

रिलीज हुई शेफाली शाह के निर्देशन में बनी फिल्म ‘हैप्पी बर्थडे मम्मीजी’, पति विपुल ने की प्रशंसा

राज कुंद्रा की बढ़ सकती है परेशानी, अश्लील फिल्म के मामले में अब ED करेगी जांच?

ओलंपिक 2020 में मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -