ओलंपिक 2020 में मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई
ओलंपिक 2020 में मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई
Share:

इंडिया की मीराबाई चानू ने टोक्यो में हो रहे ओलंपिक 2020 में बड़ी जीत प्राप्त कर ली है। मीराबाई ने वेटलिफिटिंग की वुमंस 49 किलो श्रेणी में इंडिया को उनका प्रथम सिल्वर मेडल दिलाया है। कर्णम मल्लेश्वरी के पश्चात् मीराबाई दूसरी इंडियन वेटलिफ्टर हैं, जिन्होंने भारत के लिए मेडल जीता है। कर्णम ने वर्ष 2000 में हुए सिडनी ओलंपिक में इंडिया को ब्रोंज जिताया था। 

 

वही मणिपुर से आईं 26 वर्षीय मीराबाई चानू ने कुल 202 किलो (87 किलो 115 किलो) वजन को उठाकर प्रतियोगिता में दूसरी जगह पाई। मीराबाई चानू को पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है तथा साथ-साथ वह राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार की चैम्पियन भी रही हैं। मीराबाई की जीत का जश्न भारत भर में मनाया जा रहा है। आम नागरिक के साथ-साथ सिनेमा जगत के स्टार्स भी सोशल मीडिया के माध्यम से मीराबाई चानू को शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

इसके साथ ही फरहान अख्तर, रणदीप हुड्डा, तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर, आर माधवन, महेश बाबू संग कई स्टार्स ने मीराबाई चानू को शुभकामनाएं दी तथा गर्व व्यक्त किया है। बता दें कि बॉलीवुड से लेकर दक्षिण भारतीय फिल्म जगत तक स्टार्स टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में इंडिया के प्लेयर्स का उत्साह बढ़ाने के लगे हुए हैं। सलमान खान एवं प्रियंका चोपड़ा संग कई स्टार्स ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी साझा की हैं। अब मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने की खुशी सभी के लिए अलग ही है।

 

 

 

 

 

 

 

फिल्मों के दौरान गोविंदा को सरोज खान से पड़ी थी डांट, जानिए क्या थी वजह?

दिशा पाटनी ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, फैंस बोले- दिन बना दिया आपने तो...

फ्लोरल लहंगे में सारा अली खान ने बरपाया कहर, बुआ सबा बोली- एक असली ब्यूटी ने पहना है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -