फिलीपींस में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय किया
फिलीपींस में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय किया
Share:

मनीला: फिलीपीन सरकार ने लॉकडाउन के आदेशों को एक और सप्ताह सोमवार तक बढ़ा दिया है। देश कोरोनोवायरस संक्रमण में एक खतरनाक स्पाइक का सामना कर रहा है। मरीजों ने राजधानी और बाहरी क्षेत्रों के कई अस्पतालों को छोड़ना शुरू कर दिया है। फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे ने पिछले हफ्ते लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं क्योंकि दैनिक संक्रमण 10,000 से अधिक का उल्लंघन करता है।

रोमन कैथोलिक नेताओं ने पूजा के स्थानों सहित सभी सार्वजनिक समारोहों के बाद पवित्र सप्ताह और ईस्टर के कार्यक्रमों को ऑनलाइन स्थानांतरित कर दिया, अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया था। फिलीपींस में सरकार द्वारा संचालित लूंग सेंटर राजधानी क्षेत्र का नवीनतम अस्पताल बन गया, जहां कोरोना के लिए उसके वार्डों में पूर्ण क्षमता तक पहुंचने के बाद चलने वाले रोगियों की घोषणा नहीं की गई थी और आपातकालीन कक्ष इसकी क्षमता से दोगुना था। आंदोलन पर सख्त प्रतिबंध का उद्देश्य संक्रमणों में एक नए उछाल को नियंत्रित करना है जिसने अस्पतालों को अभिभूत कर दिया है और मुख्य रूप से सार्वजनिक गतिशीलता और नए कोविड वेरिएंट में वृद्धि हुई है। 

इसके अलावा, अन्य अस्पतालों ने कहा कि वे बिस्तर की क्षमता का विस्तार कर सकते हैं, लेकिन आंशिक रूप से पर्याप्त चिकित्साकर्मियों की कमी है क्योंकि कई उपन्यास कोरोनावायरस से संक्रमित थे। रिपोर्टों के अनुसार, 13,425 मौतों के साथ 795,000 से अधिक कोरोना मामलों को इंडोनेशिया के बाद दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे अधिक योग दर्ज किया गया है। हालांकि, जिस देश ने पिछले साल दुनिया के सबसे लंबे लॉकडाउन में से एक को लागू किया, उसे 2020 में सबसे खराब मंदी का सामना करना पड़ा।

अधूरा रह गया RAS बनने का ख्वाब, शिक्षिका को तेज रफ़्तार डंपर ने रौंदा

कमलनाथ को शिवराज ने लगाया फ़ोन, कोरोना से जंग में माँगा सहयोग

'जब हमारे जवान शहीद हो रहे थे, तब गृह मंत्री रोड शो कर रहे थे'- शाह पर कांग्रेस का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -