क्रिसमस से पहले आ सकती है फाइजर वैक्सीन
क्रिसमस से पहले आ सकती है फाइजर वैक्सीन
Share:

Pfizer Inc और BioNTech दिसंबर तक अपने COVID-19 वैक्सीन के लिए आपातकालीन अमेरिका और यूरोपीय प्राधिकरण को सुरक्षित कर सकती थी। अंतिम परीक्षण के परिणामों से संकेत मिलता है कि इसमें 95 प्रतिशत सफलता दर और कोई गंभीर दुष्प्रभाव नहीं था। दवा निर्माताओं ने बुधवार को कहा कि टीके की प्रभावकारिता अलग-अलग उम्र और नस्लों में सुसंगत पाई गई - एक आशाजनक संकेत यह बताया कि बीमारी ने लोगों सहित बुजुर्गों और कुछ समूहों को बेहद आहत किया है।

अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन दिसंबर के मध्य तक आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दे सकता है, बायोटेक के मुख्य कार्यकारी युगुर साहिन ने रॉयटर्स टीवी को बताया। उन्होंने कहा कि दिसंबर के उत्तरार्ध में यूरोपीय संघ में सशर्त मंजूरी मिल सकती है। "अगर सब ठीक हो जाता है तो मैं कल्पना कर सकता हूं कि हम दिसंबर की दूसरी छमाही में अनुमोदन प्राप्त करते हैं और क्रिसमस से पहले कार्य शुरू करते हैं, लेकिन वास्तव में केवल अगर सभी सकारात्मक रूप से जाते हैं।"

अमेरिकी दवा निर्माता और जर्मन साझेदार बायोएनटेक द्वारा विकसित वैक्सीन की सफलता की दर नियामकों द्वारा स्वीकार्य होने की तुलना में कहीं अधिक थी। विशेषज्ञों ने कहा कि महामारी को समाप्त करने की दौड़ में यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि थी। 43,000 से अधिक लोगों में शामिल Pfizer के परीक्षण में COVID-19 को अनुबंधित करने वाले 170 स्वयंसेवकों में से 162 को एक प्लेसबो मिला था और टीका नहीं था, जिसका अर्थ है कि टीका 95% प्रभावी था। 

कोरोना वॉरियर्स को सरकार का सलाम, उनके बच्चों के लिए आरक्षित होंगी MBBS, BDS सीटें

अक्षय ने YouTuber के खिलाफ 500 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा किया दर्ज, रिया से जुड़ा है केस

बिहार विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने जीतनराम मांझी, विधायकों को दिलाएंगे शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -