बिहार विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने जीतनराम मांझी, विधायकों को दिलाएंगे शपथ
बिहार विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने जीतनराम मांझी, विधायकों को दिलाएंगे शपथ
Share:

पटना: बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी प्रोटेम स्पीकर के रूप में आज यानी गुरुवार को शपथ ग्रहण की। गवर्नर फागू चौहान ने राजभवन में मांझी को शपथ ग्रहण करवाई। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होने तक मांझी प्रोटेम स्पीकर के रूप में सदन को संचालित करेंगे। उन्हें 17 वें विधानसभा के प्रथम सत्र के लिए यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

प्रोटेम स्पीकर के तौर पर मांझी नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा में शपथ ग्रहण करवाएंगे। वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बाद नीतीश के नेतृत्व में एनडीए सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय का जिम्मा दोबारा भाजपा नेता मंगल पांडेय को दिया गया है। उन्होंने आज यानी 19 नवंबर को स्वास्थ्य विभाग का प्रभार संभाला। पदभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि अस्पतालों की साफ-सफाई की व्यवस्था करना उनकी प्राथमिकता में शामिल होगा। आपको बता दें कि मंगल पांडेय को पथ निर्माण विभाग का भी प्रभार सौंपा गया है। उन्होंने बुधवार को पथ निर्माण विभाग का कार्यभार संभाला था। 

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA सरकार बन चुकी है। इसमें नीतीश सहित 15 मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी हो चुका है।

बिहार: कांग्रेस की हार पर बोले चिदंबरम, कहा- महागठबंधन के जीतने की उम्मीद थी लेकिन ....

संबित पात्रा बोले- तुष्टिकरण की राजनीति कर रही ममता, बंगाल में हारेगी TMC

अमेरिका में कोरोना से ढाई लाख मौतें, कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -