कोरोना वॉरियर्स को सरकार का सलाम, उनके बच्चों के लिए आरक्षित होंगी MBBS, BDS सीटें
कोरोना वॉरियर्स को सरकार का सलाम, उनके बच्चों के लिए आरक्षित होंगी MBBS, BDS सीटें
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए सेंट्रल पूल के तहत MBBS/BDS सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन और नामांकन के दिशा-निर्देशों में एक नई श्रेणी की घोषणा की है। इस श्रेणी का नाम 'वार्ड्स ऑफ कोविड वॉरियर्स' रखा गया है। सेंट्रल पूल के तहत आने वाली सीटों पर इस श्रेणी के माध्यम से उन उम्मीदवारों का चुनाव किया जाएगा, जिनके माता-पिता की मौत कोरोना मरीजों का उपचार करने के दौरान हुई है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि, यह उन तमाम कोरोना वॉरियर्स के बलिदान का सम्मान करेगा, जिन्होंने निस्वार्थ भाव से कोरोना संक्रमितों की सेवा की। कोरोना के कारण जान गंवाने वाले कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए सेंट्रल पूल के तहत सीटें आरक्षित होंगी।डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि इस कदम का मकसद कोरोना वॉरियर्स द्वारा मरीजों के इलाज और प्रबंधन में किए गए महान योगदान को सम्मानित करना है। वर्ष 2020-21 के लिए इस श्रेणी के तहत पांच केंद्रीय पूल MBBS सीटें रिज़र्व की गई हैं। 

डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि, 90 से लेकर 99 फीसदी तक कोरोना से केवल सावधानी बरतते हुए बचा जा सकता है। आप इस जानलेवा वायरस से छोटी सावधानियां बरतते हुए खुद को सुरक्षित रख सकते हैं, जैसे अच्छी क्वालिटी वाला मास्क पहनना, सोशल डिस्टन्सिंग बनाए रखना और हाथ से सफाई का ध्यान रखना।  

सेबी ने जीसीए मार्केटिंग की 3 संपत्तियों की कुर्की के दिए आदेश

भारत का पहला हाई-स्पीड रेल कॉरिडोर बनाने के लिए एलएंडटी ने जीता मेगा कॉन्ट्रैक्ट

टीसीएस ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 नवंबर की तय
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -