पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में एक बार फिर हुआ परिवर्तन, जानिए क्या है आज का भाव
पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में एक बार फिर हुआ परिवर्तन, जानिए क्या है आज का भाव
Share:

पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी की जा चुकी है। आज यानी मंगलवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15-15 पैसे की कटौती कर दी है। नई कीमतों के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 101.49 रुपये तो वहीं डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में भी पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 16 पैसे सस्ता कर दिया गया।

दरअसल विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड के मूल्य के आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन होता है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के उपरांत रोज़ाना पेट्रोल और डीजल की कीमत तय की जाती है। इंडियन ऑयल , भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज़ाना प्रातः 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करेगी। 

यदि आप भी घर बैठे पेट्रोल और डीज़ल के दाम जानना चाहते है तो SMS के द्वारा ऐसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के द्वारा भी चेक कर सकते है। इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेंजे। 

150 दिनों बाद 1 फीसद से कम हुए सक्रीय मामले, पिछले 24 घंटों में मिले 25 हज़ार नए केस

बर्थडे पार्टी में पसरा मातम, डीजे की तेज आवाज़ से छत गिरी, 2 की मौत, 15 घायल

अरुण जेटली ! भारतीय सियासत का वो नाम, जो आवाज़ उठाने में कभी पीछे नहीं हटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -