एक दिन गिरावट के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल हुआ सस्ता

Mar 22 2019 11:03 AM
एक दिन गिरावट के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल हुआ सस्ता

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी हुई थी जिसके कारण स्थानीय बाजार में बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था लेकिन गुरुवार को होली के मौके पर देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए थे. जी हां... पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट हुई थी वही डीजल के दाम में 8-9 पैसे प्रति लीटर की गिरावट हुई थी. लेकिन देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने आज फिर सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमत बढ़ा दी है वही डीजल की कीमतों में आज भी गिरावट जारी है.

दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 5 पैसे बढ़ी है जिसके बाद अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.76 रुपये हो गई है वहीं 1 लीटर डीजल के दाम की बात करे तो यह 66.65 रुपये प्रति लीटर है. वहीं देश के अन्य महानगरों की बात करे तो आज आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.38 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल की कीमत 69.81 रुपये प्रति लीटर है. भारतीय तेल निगम की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.84 रु प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.44 रु प्रति लीटर है.

वही चेन्नई में पेट्रोल की कीमत देखे तो यहां पेट्रोल का भाव 75.52 रूपए प्रति लीटर है और डीजल का दाम यहां 70.50 रुपये प्रति लीटर है. अब तो देशभर में जनता को जल्द से जल्द पेट्रोल की कीमतों में भी कमी होने का बेसब्री से इंतजार रहेगा.

तैमूर ने खूब खेली होली, पिचकारी भर-भर के सबके ऊपर डाला पानी

लोकसभा चुनाव: बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान आज, घटक दल करेंगे प्रेस वार्ता

माधुरी के घर आया नया मेहमान, सोशल मीडिया पर जाहिर की ख़ुशी