पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर आज लगा ब्रेक, जानिए क्या है भाव

देशभर में पिछले लगातार 6 दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लग रही है. जिसके बाद आज यानी बुधवार को इसकी कीमतें थम गई है. आज पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही वृद्धि के कारण देशभर की जनता काफी ज्यादा परेशान थी. मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 10 पैसे और चेन्नई मे 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. वहीं अगर डीजल के भाव की बात करे तो इसमें 7 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी.

इसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 71 रुपए प्रति लीटर के पार चला गया था. सूत्रों की माने तो मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 71 रुपए, 73.11 रुपए, 76.64 रुपए और 73.72 रुपए प्रति लीटर हो गई थी. जबकि इन चारों ही महानगरों में डीजल की कीमतें क्रमश: 66.17 रुपए और 67.95 रुपए प्रति लीटर, 69.30 रुपए और 69.91 रुपए प्रति लीटर हो गई थी.

आज भी इन सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल इन्ही दाम पर बिकने वाला है. आपकी जानकारी के लिए बता दें 31 जनवरी को पेट्रोल की कीमत 71.09 रुपए लीटर थी जो कि 9 फरवरी तक घटकर 70.28 रुपए लीटर हो गई थी. लेकिन इसके बाद से फिर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का सिलसिला शुरू हो गया था जो कि आज जाकर थमा है.

आज उत्तर प्रदेश दौरे पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

शरद पवार का बड़ा एलान, लोकसभा चुनाव के लिए संभालेंगे मैदान

अनिल अंबानी पर कोर्ट का 'सुप्रीम' फैसला, 1 माह में 453 करोड़ लौटाओ या फिर जेल जाओ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -