पेशावर मस्जिद ब्लास्ट: नमाज़ के बाद हुए धमाके में अब तक 25 की मौत, 90 से अधिक घायल
पेशावर मस्जिद ब्लास्ट: नमाज़ के बाद हुए धमाके में अब तक 25 की मौत, 90 से अधिक घायल
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बने पाकिस्तान में मुसलमान ही मुसलमान की जान का दुश्मन बना हुआ है। इस्लाम के लिए लड़ने का दावा करने वाले आतंकी संगठन लगातार निर्दोष लोगों की हत्याएं कर रहे हैं। अब पड़ोसी मुल्क के पेशावर में एक मस्जिद में फिदायीन (Suicide Bomber) हमला हुआ है. इस ब्लास्ट में अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 90 से अधिक लोग घायल हो चुके है. 

 

रिपोर्ट के अनुसार, धमाका इतना जोरदार था, कि उसके कारण मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया. यह धमाका पेशावर में पुलिस लाइंस के पास मौजूद एक मस्जिद में जोहर की नमाज के बाद हुआ. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें धमाके के बाद अफरा-तफरी का माहौल दिखाई दे रहा है. पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल (LRC) के प्रवक्ता मोहम्मद असीम ने पाकिस्तानी मीडिया को जानकारी दी है कि घायलों को अभी भी अस्पताल लाया जा रहा है, कुछ की हालत नाजुक है.

वहीं, इलाके की पूरी तरह से घेराबंदी कर दी गई है और केवल एंबुलेंस को ही आने दिया जा रहा है. पुलिस अधिकारी सिकंदर खान ने कहा कि इमारत का एक हिस्सा ढह चुका है. इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट डॉन के अनुसार, विस्फोट दोपहर लगभग 1:40 बजे हुआ.धमाके की सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने इसकी निंदा की है.

ऑस्ट्रेलिया: भारतीयों पर खालिस्तानियों ने तलवारों से किया हमला, 3 मंदिरों पर भी हो चुका अटैक

भूकंप के झटकों से थर्राया पाकिस्तान, रिक्टर स्केल पर 6.3 रही तीव्रता

2024 के चुनावों में ताल ठोकेंगे डोनाल्ड ट्रम्प, शुरू किया प्रचार अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -