2024 के चुनावों में ताल ठोकेंगे डोनाल्ड ट्रम्प, शुरू किया प्रचार अभियान
2024 के चुनावों में ताल ठोकेंगे डोनाल्ड ट्रम्प, शुरू किया प्रचार अभियान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका (USA) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान आरंभ कर दिया. दो महीने से ज्यादा समय पहले उन्होंने तीसरी बार राष्ट्रपति चुनाव में किस्मत आजमाने का ऐलान किया था. सालेम के न्यू हैंपशायर में रिपब्लिकन पार्टी की वार्षिक बैठक में डोनाल्ड ट्रंप ने पार्टी नेताओं से कहा कि, राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के तौर पर हम यहां से अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं.

ट्रंप कोलंबिया जाने से पहले सालेम में रुके थे. उन्हें सालेम में रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं को दक्षिण कैरोलाइना की अपनी प्रचार टीम से अवगत कराना था. ट्रंप ने कहा कि, मैं अब और नाराज हूं और पहले की तुलना में (राष्ट्रपति चुनाव के लिए) ज्यादा कटिबद्ध हूं. ट्रंप और उनके सहयोगियों को आस है कि कैंडिडेट सेलेक्शन को लेकर ज्यादा ताकतवर प्रांतों में चल रही घटनाएं पूर्व राष्ट्रपति के पीछे की ताकत को प्रदर्शित करेंगी, क्योंकि उनके अभियान की ढीली शुरुआत से राष्ट्रपति पद के चुनाव में उतरने की उनकी कटिबद्धता पर कई लोग सवाल खड़े करने लगे हैं.

अभी केवल ट्रंप ने ही 2024 के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी के लिए अपनी दावेदारी का ऐलान किया है. फ्लोरिडा के गवर्नर आर डेसैंट्स, पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस, दक्षिण कैरोलाइना की पूर्व गवर्नर निक्की हैली सहित कई संभावित उम्मीदवारों द्वारा आगामी महीनों में अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने की संभावना है.

बलूचिस्तान में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 39 की मौत

भूकंप के झटकों से थर्राया ईरान, 7 लोगों की मौत, 440 घायल

कंगाल पाकिस्तान अब अल्लाह के भरोसे, वित्त मंत्री बोले- यदि अल्लाह मुल्क बना सकता है तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -