ऑस्ट्रेलिया: भारतीयों पर खालिस्तानियों ने तलवारों से किया हमला, 3 मंदिरों पर भी हो चुका अटैक
ऑस्ट्रेलिया: भारतीयों पर खालिस्तानियों ने तलवारों से किया हमला, 3 मंदिरों पर भी हो चुका अटैक
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी गतिविधियाँ लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। अब रविवार (29 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर के फेडरेशन चौक में खलिस्तान के समर्थन में जनमत संग्रह आयोजित किया गया। वहीं, भारतीय नागरिकों ने इस जनमत संग्रह का विरोध करने के उद्देश्य से तिरंगा लहराते हुए यात्रा निकाली। इस यात्रा में, खालिस्तान समर्थक, भारतीयों को मारने के लिए उनकी तरफ तलवार लेकर दौड़ते हुए नज़र आए।

 

ऑस्ट्रेलियाई हिंदू मीडिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय नागरिक शांतिपूर्ण तरिके से तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। इस दौरान खलिस्तान समर्थक पहले तो खालिस्तानी ध्वज लहराते हैं। फिर बाद में तलवार लेकर उनके पीछे दौड़ते हुए नज़र आते हैं। ऑस्ट्रेलियाई हिंदू मीडिया ने एक अन्य ट्वीट में दावा करते हुए बताया है कि खालिस्तान समर्थकों ने भारतीयों पर हमला किया है। ट्वीट में कहा गया है कि, 'विशेष तौर पर डिजाइन किए गए हथियार लेकर 30-40 खालिस्तानियों ने तिरंगे लेकर शांति पूर्ण रूप से जारी निहत्थे भारतीयों पर हमला किया। हमला फेडरेशन चौक पर हुआ। विक्टोरिया पुलिस, आतंक से जुड़े इस पंथ को हिंसा के अपने ब्रांड का प्रदर्शन रोकने में नाकाम  रही।'

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी लगातार हिन्दुओं और भारत समर्थकों पर हमला कर रहे हैं। बीते 20 दिनों के अंदर ही खालिस्तानियों ने 3 हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ मचाते हुए वहां भारत विरोधी और खलिस्तान के समर्थन में नारे लिख दिए थे। खालिस्तानियों द्वारा हिंदू मंदिर पर पहला हमला 12 जनवरी को किया गया था। यह हमला मेलबर्न के BAPS स्वामीनारायण मंदिर में हुआ था। मंदिर में तोड़फोड़ मचाने के बाद खालिस्तानियों ने मंदिर की दीवार पर ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’, ‘मोदी हिटलर है’ और ‘भिंडरावाले जिंदाबाद’ जैसे नारे लिखे हुए थे।

इसके बाद खालिस्तानियों द्वारा 16 जनवरी 2023 को मेलबर्न के ही कैरम डाउन्स में स्थित ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर पर हमला हुआ था। तोड़फोड़ के बाद, मंदिर की दीवारों पर ‘टारगेट मोदी (मोदी को बनाओ निशाना)’, ‘मोदी हिटलर’ और ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के स्लोगन्स लिखे गए थे। वहीं, 22 जनवरी 2023 को तीसरा हमला मेलबर्न के ही अल्बर्ट पार्क इलाके में स्थित श्रीश्री राधा बल्लभ मंदिर पर किया गया। इस मंदिर को इस्कॉन मंदिर भी कहा जाता है।

हमले के बाद, मंदिर की दीवारों में ‘खालिस्तान जिंदाबाद’, ‘हिन्दुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लिख दिए गए। इसके साथ ही, खालिस्तानी आतंकी भिंडरवाले को शहीद बताते हुए भी नारा लिखा गया। बता दें कि जरनैल सिंह भिंडरांवाले एक खूँखार खालिस्तानी आतंकी था। वह 20,000 से ज्यादा हिंदू और सिखों के क़त्ल के लिए जिम्मेदार था। हालाँकि, अलगाववादी खालिस्तानी समर्थक, भिंडरांवाले को संत बताकर उसका गुणगान करते रहते हैं।

भूकंप के झटकों से थर्राया पाकिस्तान, रिक्टर स्केल पर 6.3 रही तीव्रता

2024 के चुनावों में ताल ठोकेंगे डोनाल्ड ट्रम्प, शुरू किया प्रचार अभियान

'भारत सब जानता है..', दुनिया में बदलावों को लेकर बोले UNGA अध्यक्ष साबा कोरोसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -