तमिलनाडु में फिर तोड़ी गई पेरियार की प्रतिमा, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Apr 08 2019 10:44 AM
तमिलनाडु में फिर तोड़ी गई पेरियार की प्रतिमा, पुलिस ने दर्ज किया मामला

चेन्नई : तमिलनाडु में समाज सुधारक एवं द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई वी रामासामी 'पेरियार' की मूर्ति के साथ तोड़ फोड़ की गई है. सोमवार (8 अप्रैल) सुबह पुलिस को तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई जिले में अरन्थांगी के निकट पेरियार की मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई. पेरियार की प्रतिमा तोड़ने की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने अराजक तत्वों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कमलनाथ के करीबियों पर IT की दबिश, बचाने पहुंची मध्य प्रदेश पुलिस

हालांकि अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस मूर्ति के साथ छेड़छाड़ किसने की है. उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ का यह कोई पहला केस नहीं है. इससे पहले गत वर्ष 12 मार्च को पुडुकोट्टाई जिले में पेरियार की एक मूर्ति के साथ तोड़ फोड़ की गई थी. उस वक़्त कहा गया था कि अज्ञात लोगों ने मूर्ति के साथ छेड़छाड़ की थी. 

लोकसभा चुनाव: आज भाजपा जारी करेगी घोषणापत्र, ये रहेंगे प्रमुख मुद्दे

इसके अलावा छह मार्च 2018 को तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में भी पेरियार की मूर्ति को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर देने की घटना प्रकाश में आई थी. उस समय पुलिस ने दावा किया था कि दो व्‍यक्तियों ने नशे की हालत में इस घटना को अंजाम दिया था. जिले के एक आला पुलिस अधिकारी ने कहा था कि दोनों आरोपियों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनकी पहचान मुथुरमन और फ्रांसिस के रूप में हुई है.

खबरें और भी:-

पाकिस्तान ने 100 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

आतंकवाद को धन देने के मामले में मीरवाइज की पेशी आज, पाक से था सीधा सम्बन्ध

मेरे परिवार के लोग भी प्रधानमंत्री बने, लेकिन जो पीएम मोदी ने किया वो किसी ने नहीं - वरुण गाँधी