कोरोना पर भारी पड़ी आस्था, रोज़ाना 25 हज़ार से अधिक लोग कर रहे वैष्णोदेवी के दर्शन
कोरोना पर भारी पड़ी आस्था, रोज़ाना 25 हज़ार से अधिक लोग कर रहे वैष्णोदेवी के दर्शन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खौफ से जहां देशभर के मंदिरों को भक्तों के लिए बंद कर दिया गया है वहीं माता वैष्णो देवी के दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद में बढ़ोतरी देखी जा रही है. माता के भक्त कोरोना वायरस से भयभीत नहीं हैं. ये भक्तों की आस्था ही है कि कोरोना से आतंकित हुए बिना इन दिनों प्रतिदिन 25 से 30 हजार भक्त माता के दर्शन के लिए कटरा पहुंच रहे हैं. 

आंकड़ों के अनुसार जनवरी 2020 से लेकर मार्च 15 तक 12 लाख 6 हजार सात सौ चौदह (12,06714 ) भक्तों ने मातारानी के दर पर माथा टेका है. खौफ का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस की आहट कहीं कटरा न पहुंच जाए. इसे लेकर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन, जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है.  स्वास्थ्य विभाग ने नगर के रेलवे स्टेशन के साथ ही मुख्य बस स्टेशन और बाणगंगा मार्ग के आसपास के क्षेत्रों में जागरूकता के लिए पोस्टर लगाने का काम शुरू कर दिया है. 

स्कूल-कॉलेजों में भी जागरूकता के लिए पोस्टर लगाए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीमें जम्मू से लेकर माता वैष्णो देवी भवन तक जगह-जगह भक्तों को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जागरूक कर रही हैं. श्राइन बोर्ड कर्मचारियों को मां वैष्णो देवी के प्रवेश द्वार दर्शनी ड्योढ़ी बाणगंगा मार्ग पर और कटरा हेलीपैड पर थर्मल इमेज स्कैनर मुहैया करवा दिए गए हैं. यहां आने वाले भक्तों की थर्मल इमेज स्कैनर से गहनता से जांच की जा रही है. 

कोरोना का फैला खौफ, उत्तराखंड में कॉर्बेट नेशनल पार्क 31 मार्च तक के लिए हुआ बंद

क्या बंद हो जाएंगे 2000 रुपए के नोट ? मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में दिया जवाब

'हेट क्राइम' पर गृह मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- IPC में इसका जिक्र नहीं, इसीलिए डाटा मौजूद नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -