क्या बंद हो जाएंगे 2000 रुपए के नोट ? मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में दिया जवाब
क्या बंद हो जाएंगे 2000 रुपए के नोट ? मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: जब से केंद्र सरकार ने देश में नोटबंदी करने का फैसला लिया है, तब से समय-समय पर बाजार में अनेक अटकलें लगती रहती है। विशेषकर के नए नोट 2,000 रुपये के प्रचलन के बाद इसके बंद होने की अफवाहें भी उड़ती रही है। किन्तु आज लोकसभा में वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने ऐलान किया है कि केंद्र सरकार के पास किसी किस्म का प्रस्ताव नहीं है जिसमें 2,000 रुपये के नोट बंद होंगे।

उन्होंने आज एक सवाल के लिखित जवाब में इस संबंध में जानकारी दी है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार का 2000 रूपये के बैंक नोट को प्रचलन से वापस लेने संबंधी कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि ज्यादातर 500 रूपये और 200 रूपये मूल्य वर्ग के बैंक नोट प्रचलन में हैं। अभी भी कई ATM में 2000 रूपये के करेंसी नोट वितरित किए जा रहे हैं ।   

आपको बता दें कि सोशल मीडिया में इस प्रकार की अटकलें कई बार उड़ती रही है कि मोदी सरकार जल्द ही बड़े नोटों को एक बार वापस बंद करेगी। लोगों को यह डर इसलिए लगता है क्योंकि इससे पहले 8 नवंबर 2016 को मोदी सरकार ने 5,00 और 1,000 रुपये के नोट को बंद करने का ऐलान एकाएक कर दिया था। किन्तु जब 2,000 रुपये का नोट आया तो विपक्षी पार्टियों ने आशंका जताई कि इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा।

Gold Price Today: सोने में आयी 5000 रुपये की कमी, जानिये नया भाव

अगले सप्ताह 4 दिन बैंक रहेंगे बंद, निपटा ले जरुरी काम

CIBIL Score खराब होने बाद भी ऐसे मिलेगा Credit Card

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -