कोरोना का फैला खौफ, उत्तराखंड में कॉर्बेट नेशनल पार्क 31 मार्च तक के लिए हुआ बंद
कोरोना का फैला खौफ, उत्तराखंड में कॉर्बेट नेशनल पार्क 31 मार्च तक के लिए हुआ बंद
Share:

रामनगर: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है.  कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरते हुए जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क आगामी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. मंगवलार को इसके आदेश जारी किए गए. वहीं अब राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क को बंद करने के आदेश भी जारी हो सकते हैं.

वहीं इस बात का पता चला है कि हालांकि कॉर्बेट की ओर से विदेशी पर्यटकों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा था. वहीं डीएम नैनीताल और पौड़ी जिले से लगातार संपर्क में थे. क्योंकि यहां विदेशी पर्यटकों का आगमन को लेकर ज्यादा सतर्कता बरतने की जरुरत थी. कॉर्बेट प्रशासन की ओर से चीफ वाइल्ड लाइफ वॉर्डन को पत्र भेजा गया था, जिसमे कॉर्बेट पार्क को बंद करने की सिफारिश की गई थी. चीफ वाइल्ड लाइफ वॉर्डन ने संस्तुति करते हुए कॉर्बेट पार्क को 18 मार्च से 31 मार्च तक पूरी तरह बंद कर दिया गया है. सीटीआर निदेशक राहुल ने बताया इस दौरान जिन पर्यटकों की बुकिंग हो गई थी, उनके रुपये रिफंड होंगे.

उत्तराखंड में कोरोना को महामारी घोषित: जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना को महामारी घोषित किया गया है. वायरल संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में उत्तराखंड महामारी रोग अधिनियम (कोविड-19) में लागू कर दिया है. इसके तहत अब स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, कोचिंग संस्थान, सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स 31 मार्च तब बंद रहेंगे. देहरादून के जिम सेंटर, स्वीमिंग पूल, लच्छीवाला नेचर पार्क और तितली पार्क को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं. 

शिवराज सिंह चौहान ने शायराना अंदाज में सीएम कमलनाथ को बोल दी कड़वी बात

मध्य प्रदेश फ्लोर टेस्ट पर कमलनाथ सरकार को SC का नोटिस, 24 घंटे में माँगा जवाब

कांग्रेस के बागी विधायकों ने की प्रेस वार्ता, कहा- कमल नाथ जी ने हमें कभी नहीं सुना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -