दुनियाभर में में जारी है कोरोना से लोगों की जंग, इन देशों में बढ़ रहा वायरस का आतंक
दुनियाभर में में जारी है कोरोना से लोगों की जंग, इन देशों में बढ़ रहा वायरस का आतंक
Share:

रोम: कोरोना वायरस का कहर बदलते दिन के साथ और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. जंहा हर तरफ इस वायरस के कई मरीज़ सामने आ रहे है, तो वहीं इस वायरस के कारण दुनियाभर में मौत और संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ जा रहा है. तो वहीं कोरोना ने आज दुनियाभर में 4 लाख से अभी अधिक लोगों की जान ले ली है, तो वहीं अब भी इस बात का कोई खास पता नहीं चल पाया है कि इस वायरस के प्रकोप से कब तक निजात मिल पाएगा और कब तक नहीं. 

इराक ने कर्फ्यू बढ़ाने का एलान किया: इराक ने कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या बढ़ने के बाद 13 जून से एक हफ्ते के लिए कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान किया है ईराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल खादिमी ने इस बात का एलान बीते शनिवार को ही कर दिया था. वहीं देश में पिछले कुछ दिनों में 33 संक्रमितों की मौत होने के बाद सरकार ने यह फैसला किया

चीन में कोविड-19 के छह नए मामले: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ये सभी मरीज विदेशों से संक्रमित होकर आए हैं और इनमें दो मरीज ऐसे हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि रविवार को सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के चार मामलों में से तीन सिचुआन प्रांत और एक शंघाई का है. आयोग ने कहा कि विदेशों से संक्रमण लेकर आए दो ऐसे मामले भी रविवार को सामने आए जिनमें लक्षण नहीं थे.

दक्षिण कोरिया में संक्रमण के 38 नए मामले: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 38 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से ज्यादातर मामले सियोल क्षेत्र से ही है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी. स्वास्थ्य अधिकारी ई-कॉमर्स कर्मचारियों, घर-घर जाकर सामान बेचने वालों और सामाजिक मेल जोल से दूरी में रियायत के बीच बाहर जाने वाले लोगों में संक्रमण को रोकने में लगे हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्री पार्क न्वेगहु ने अधिकारियों से कहा है कि अगर संक्रमण के मामले बढ़ते रहते हैं तो जांच करने वाले उपकरणों की आपूर्ति पर नजर बनाई रखी जाए.

पाक में बढ़ा कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के हुआ पार

नस्लवाद के खिलाफ लंदन में भड़का क्रोध, सड़को पर उतरे प्रदर्शनकारी

दुनियाभर में कोरोना ने मचाई तबाही, 70 लाख से अधिक हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -