नस्लवाद के खिलाफ लंदन में भड़का क्रोध, सड़को पर उतरे प्रदर्शनकारी
नस्लवाद के खिलाफ लंदन में भड़का क्रोध, सड़को पर उतरे प्रदर्शनकारी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में बीते कई दिनों से चल रहे लोगों में आक्रोश और नस्लवाद के भेदभाव को लेकर हिंसा लगातार भड़कती जा रही है. वहीं अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस की हिरासत में हत्या को लेकर लंदन में भी जारी प्रदर्शन बीते शनिवार को और भी तेज हो चुका है. ब्रिटिश राजधानी में नस्लवाद के खिलाफ हो रहे मार्च के दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस के साथ भिड़ गए. इस दौरान जमकर हाथापाई हुई, जिसमें 23 पुलिसकर्मी घायल हो चुके है. इसके बाद पुलिस के लाठीचार्ज में सैकड़ों प्रदर्शनकारी भी घायल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार लंदन के पुलिस अधीक्षक जो एडवर्ड्स ने बताया, कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद पार्लियामेंट स्क्वायर पर हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्रित हो गए. वहीं इस बात का पता चला है कि वे सरकारी इमारतों की ओर अपना धावा बोलने वाले है. जंहा ऐसे में जब उन्हें रोका गया तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया है. इसके बाद घुड़सवार पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज का एक्शन ले रहे है.

जंहा इस बात का पता चला है कि सूचना मिलते ही हालात को और भी काबू कर लिया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका और लंदन के अलावा फ्लॉयड की हत्या के विरोध में इटली, ग्रीस, जर्मनी, फ्रांस, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में भी बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे हैं.

कोरोना लॉकडाउन में सीएम योगी के कामों का कायल हुआ पाकिस्तानी मीडिया, कह दी बड़ी बात

कहीं युद्ध की तैयारी में तो नहीं चीन ? भारतीय सीमा पर कर रहा ऐसा काम

जानिए क्यों मनाया जाता है 'विश्व महासागर दिवस'? इस बार होगी ये थीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -