दुनियाभर में कोरोना ने मचाई तबाही, 70 लाख से अधिक हुए संक्रमित
दुनियाभर में कोरोना ने मचाई तबाही, 70 लाख से अधिक हुए संक्रमित
Share:

वाशिंगटन: दुनिया भर में वैश्विक बीमारी के का रूप ले चुका कोरोना वायरस आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन बैठा है, हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लाखों की तादाद में लोग संक्रमित होते जा रहे है. तो वहीं दूसरी और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन कही न कही से किसी न किसी के मरने की खबर सामने आ ही जाती है, वहीं यह बात सामने आ रही है कि क्या इस वायरस का कोई अंत नहीं है, या फिर इसी तरह से पूरी दुनिया तबाही के काल में सिमट कर रह जाएगी. वैश्विक महामारी कोविड-19 से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या रविवार को 70 लाख के पार पहुंच गई. वहीं, बढ़ती संख्या को देखते हुए चीन ने वादा किया है कि वह क्लिनिकल वैक्सीन परीक्षण के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करेगा. 

वहीं मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या चार लाख के करीब पहुंच गई है. जंहा दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से 70 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. चीन ने कहा है कि वह भविष्य में कोरोना वायरस की वैक्सीन के परीक्षण के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत होगा. जंहा चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस को लेकर दक्षिण एशिया का यह देश वैक्सीन निर्माण में लगा हुआ है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) द्वारा इकट्ठा किए गए डाटा के अनुसार, चीन के शोधकर्ताओं द्वारा मानव शरीर पर पांच अलग-अलग क्लीनिकल परीक्षण किए जा रहे हैं और यह दुनियाभर में हो रहे परीक्षणों की आधी संख्या है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने डब्लूएचओ के प्रबंधक निकाय वर्ल्ड हेल्थ असेंबली में इस बात को लेकर वादा किया कि यदि चीन द्वारा तैयार की गई वैक्सीन प्रयोग के लिए उपयोगी होगी तो वह उसे विश्व बिरादरी के लिए सार्वजनिक करेंगे. साथ ही यह विकासशील देशों में वैक्सीन की पहुंच और सामर्थ्य सुनिश्चित करने में चीन का योगदान होगा. चीन के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री वांग झींगंग ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हमारे प्रयास में वैक्सीन तैयार करना हमारी मौलिक रणनीति है. उन्होंने कहा कि लेकिन वैक्सीन को तैयार करना बहुत कठिन और अधिक समय लेने वाला काम है. 

कोरोना लॉकडाउन में सीएम योगी के कामों का कायल हुआ पाकिस्तानी मीडिया, कह दी बड़ी बात

कहीं युद्ध की तैयारी में तो नहीं चीन ? भारतीय सीमा पर कर रहा ऐसा काम

जानिए क्यों मनाया जाता है 'विश्व महासागर दिवस'? इस बार होगी ये थीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -