नए आतंकी संगठन PAFF ने ली पूँछ हमले की जिम्मेदारी, शहीद हुए थे 9 भारतीय जवान

श्रीनगर:  आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने “पुंछ गन-बैटल डे 1” नाम से एक वीडियो जारी किया है. यह वीडियो आठ मिनट का है. इस वीडियो में एक कश्मीरी आतंकी को 11 अक्टूबर को सुरनकोट के पास हुए हमले में 5 भारतीय जवानों के शहीद होने की बात कर रहा है. टेलीग्राम ऐप पर कई चैनलों पर शेयर किए गए इस वीडियो में एक आतंकी कश्मीरी भाषा में 11 अक्टूबर के आसपास की घटनाओं के बारे में बता रहा है जिस दिन एनकाउंटर शुरू हुआ था.

हालांकि, भारतीय सेना के एक सूत्र ने इस वीडियो को प्रचार का एक घटिया तरीका करार दिया है. वीडियो के माध्यम से कश्मीरी आतंकी का दावा है कि भारतीय जवानों का एक गश्ती दल जंगल में आराम कर रहा था. शाम तक 4 से 5 जवान भी उनके साथ शामिल हो गए. सैनिकों ने रात के तक़रीबन 10 बजे झपकी लेने का फैसला किया और 2-3 लोगों को वहीं छोड़ दिया. ड्यूटी पर तैनात सैनिक अगले कुछ घंटे तक झपकी ले रहे थे.

आतंकी आगे कहता है कि 'एक घंटे के बाद वह देखने के लिए पास गया. आखिर में तीन सैनिकों और तंबू में सो रहे लोगों पर घात लगाकर हमला किया गया. उनका दावा है कि तम्बू से भागने वाले को छोड़कर सभी भारतीय सैनिक मारे गए. यह स्पष्ट नहीं है कि भागने वालों को गोली लगी थी या नहीं. वीडियो में दावा किया गया है कि दो अज्ञात आतंकियों ने अगले दिन (11 अक्टूबर) सुबह अपने डेरे पर घात लगाने से पहले तक़रीबन 10 घंटे तक सेना के एक गश्ती दल को ट्रैक किया था.

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

श्रीनगर 23 अक्टूबर से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करेगा शुरू

अक्टूबर के पहले पखवाड़े में भारत का निर्यात 40.5 प्रतिशत बढ़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -