बजट पर चर्चा: लोगों को ही नहीं बल्कि किसानों को भी है आस, काम हो सकता है टेक्स
बजट पर चर्चा: लोगों को ही नहीं बल्कि किसानों को भी है आस, काम हो सकता है टेक्स
Share:

देवली: सरकार शीघ्र ही अपना दूसरा बजट पेश करने वाली है. वहीं इसे लेकर आमजन, किसान व व्यापारियों में काफी उत्सुकता है. जंहा इस शहर के लोगों की आस है कि शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ हर तबसे के लोगों के लिए बजट में कुछ न कुछ खास हो, ताकि हर व्यक्ति को इसका लाभ मिल सके.

टैक्स का जनता पर न पड़े भार: आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दे कि बजट में जनता को राहत देने के प्रयास करने चाहिए. वहीं अनावश्यक टैक्स से राहत मिले. बजट में टैक्स प्रक्रिया को सरल बनाकर इंस्पेक्ट रराज खत्म करना चाहिए. साथ ही अकारण दिए जाने वाले करोड़ो, अरबों रुपए के मुआवजा राशि को खत्म कर प्रदेश पर पडऩे वाले आर्थिक भार को कम करें.

व्यापारिक हितों की रक्षा हो: जंहा व्यापारिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर माल के क्रय व विक्रय में टैक्स कमी हो. वहीं सडक़ से वंचित गांवों, ढाणियों में सडक़ बनाकर ग्रामीणों को लाभान्वित करें. इसके अलावा आम बजट में उपखण्ड स्तर के अस्पतालों में सुविधा बढ़ानी चाहिए, ताकि आमजन को फायदा मिले.
नीरज जैन, व्यापारी, देवली.

रोजगार युक्त हो शिक्षा:  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बजट में सरकार को शिक्षा को रोजगार युक्त बनाने की घोषणा की जानी चाहिए. विद्यार्थियों के लिए ऐसी शिक्षा की व्यवस्था लागू हो, जिससे कि विद्यार्थी रोजगार स्वालम्बन हो सके न कि बेरोजगार. वहीं पेंशनर को मिलने वाली पेंशन की विसंगति दूर की घोषणा की बजट में होनी चाहिए.
रघुवीर सिंह शक्तावत, पेंशनर, देवली.

किसान हितैषी हो बजट: लेकिन बजट अन्नदाता व किसान हितैषी होना चाहिए. किसानों को उपज की तुलाई का सही मूल्य मिले. वहीं किसानों को ऋण माफ किए जाने की घोषणा बजट में शामिल हो तो बेहतर होगा.

सडक़ों का निर्माण हो: वहीं बजट में ऐसा प्रयास होना चाहिए कि गांवों के लोगों को शहर तक आने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. राजमार्ग से सटे गांवों के लिए लिंक रोड बनाए जाए. साथ ही सरकार को पीडि़तों को त्वरित न्याय मिले ऐसा प्रयास कर रहा है.

मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर किया युवती का यौन शोषण, गर्भवती होने पर हो गया फरार

शिवपाल बोले- मुलायम सिंह यादव के कहने पर ही बनाई थी प्रसपा, अगर वे ...

पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी ने बढ़ाई मुसीबत, शीतलहर से लोगों को हो रही परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -