बीफ तस्करी के शक में लोगों ने सरेआम कर डाला एक शख्स का क़त्ल, 10 आरोपी हुए गिरफ्तार
बीफ तस्करी के शक में लोगों ने सरेआम कर डाला एक शख्स का क़त्ल, 10 आरोपी हुए गिरफ्तार
Share:

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है यहाँ शनिवार रात एक व्यक्ति का पीट-पीटकर क़त्ल कर दिया गया। पीड़ित पर गोमांस तस्करी का आरोप था। 32 वर्षीय अफान अंसारी अपने साथी के साथ मुंबई के कुरला में कार से जा रहे थे तभी कथित गोरक्षकों ने उन्हें रोक लिया। तत्पश्चात, उन व्यक्तियों ने अफान की पिटाई शुरू कर दी। घटना के पश्चात् दोनों को ही चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। अफान ने चिकित्सालय में ही दम तोड़ दिया। 

पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे कार दिखाई दी जो कि बुरी तरह टूट-फूट गई थी। सब इंस्पेक्टर सुनील भामरे ने कहा, चोटिल लोग कार के भीतर थे तथा उन्हें पास के चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके 10 लोगों को गिरफ्त में लिया है। पुलिस ने कहा कि चोटिल व्यक्ति की शिकायत के मुताबिक हत्या तथा दंगे का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे वाकई में गोमांस की तस्करी कर रहे थे या नहीं। लैब से रिपोर्ट आने के पश्चात् ही इसका पता लगाया जा सकेगा। 

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने बीफ की तस्करी रोके एवं गायों के काटने पर रोक लगाने के कानून को लागू करने के लिए कमीशन बनाने को अनुमति दी है। बॉम्बे उच्च न्यायालय ने 8 वर्ष पूर्व ही मवेशियों की स्लॉटरिंग पर रोक लगाने को सही ठहराया था। अदालत ने कहा था कि संबंधित विभाग को इस मामले से निपटना चाहिए तथा सुनिश्चित करना चाहिए कि गोवंश के मांस की तस्करी ना हो। अदालत ने कहा था कि सक्षम प्राधिकारी गाय, बैल या सांढ़ को निर्यात के लिए ले जा रहे वाहन को रोक सकता है तथा तलाशी ले सकता है। यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो वाहन को बरामद भी किया जा सकता है।

'हमारी कनपटी पर बन्दूक..', AAP के अध्यादेश वाले मसले पर कांग्रेस ने दे दिया दो टूक जवाब, अब क्या करेंगे केजरीवाल ?

25 वर्षीय युवक के प्यार में पागल हुई 2 बच्चों की मां, असमंजस में पड़ी पुलिस

हरियाणा कांग्रेस में भी कुर्सी की जंग ! पार्टी मीटिंग में हुआ कुछ ऐसा, मंच छोड़कर चली गईं कुमारी शैलजा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -