देश के इन क्षेत्रों में गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने जताया अनुमान
देश के इन क्षेत्रों में गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने जताया अनुमान
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक, आने वाले 5-6 दिनों तक भारत के उत्तर-पश्चिम, मध्य तथा पश्चिमी भागों में हल्की वर्षा रहने की संभावना है। राजस्थान पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली तथा पंजाब के बाकी भागों में दक्षिण पश्चिम में मानसून के पहुंचने से कोई अनुकूल हालातों के विकसित होने की आशंका है। 

वहीं अगले 5 दिनों के चलते बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश तथा असम और मेघालय में भी व्यापक तौर पर व्यापक वर्षा होने की संभावना है। देश की राजधानी दिल्ली में कल मतलब 3 जुलाई को जो राहत की फुहारें पड़ी तो उसका प्रभाव आज (रविवार) भी कायम है। हवाओं में ठंडक तथा तापमान में कमी आई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज (रविवार) मतलब 4 जुलाई को भी बूंदाबांदी तथा मध्यम वर्षा की संभावना है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियल जबकि अधिकांश तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के मैदानी एवं पर्वतीय क्षेत्रों में लू का प्रभाव कम हो गया है। अगले पांच दिन लू चलने की संभावना नहीं है। आने वाले पांच दिनों में तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आस-पास के क्षेत्रों में हुई वर्षा से लू के प्रकोप से राहत प्राप्त हुई है।अगले 24 घंटों के चलते बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़ तथा गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से तेज आंधी के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है।

मां के रिश्ते पर लगा दाग! 5 वर्षीय मासूम ने गीला किया बिस्तर तो मां ने कर डाला ये शर्मनाक काम

बिजली संकट पर मुख्यमंत्री के घर के बाहर हुआ प्रदर्शन, मचा भारी हंगामा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर से लीक हुई वोटर लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -