मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर से लीक हुई वोटर लिस्ट
मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर से लीक हुई वोटर लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: केरल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर ने वोटर्स लिस्ट डेटा लीक होने का आरोप लगाया है। इसी को लेकर केरल पुलिस ने FIR दायर कर जांच आरम्भ कर दी है। पुलिस ने कहा कि सीईओ कार्यालय द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि दफ्तर में कंप्यूटर हैक कर वोटर्स का डेटा लीक किया गया।

6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों से पूर्व, कांग्रेस के सीनियर MLA रमेश चेन्नीथला तथा राज्य विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता ने 31 मार्च को 4।3 लाख वोटर्स का विवरण जारी किया था, जिनके नाम कथित रूप से वोटर्स लिस्ट में कई बार नाम के एक पोर्टल के जरिए आए थे। इसी को लेकर पुलिस थाने में शिकायत दायर की गई थी।

सीईओ कार्यालय के एक सीनियर सूत्र ने कहा कि उन्होंने पुलिस में शिकायत दायर कराई है क्योंकि उन्हें शंका है कि उनका कंप्यूटर हैक हो गया था तथा डेटा लीक हो गया था। ऐसा लगता है कि किसी ने केल्ट्रॉन कर्मियों द्वारा इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर से डेटा लीक करने में सहायता की थी, जिन्हें चुनाव के चलते सीईओ कार्यालय में नियुक्त किया गया था। वहीं, कांग्रेस के सीनियर विधायक रमेश चेन्नीथला ने बताया कि वोटर्स लिस्ट में गलतियों को इंगित करने” के लिए प्राथमिकी दायर करना देश के लोकतांत्रिक ढांचे के विरुद्ध है। चुनाव आयोग दोहरे वोटों तथा फेक वोटर्स को हटाने के जगह उन लोगों को निशाना बनाने का प्रयास कर रहा है, जिन्होंने सच सामने रखा था।

आज मनाया जा रहा है अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस, जानिए क्या है इसका इतिहास?

विश्व बैंक ने महामारी की प्रतिक्रिया के लिए यूक्रेन को 350 मिलियन अमरीकी डालर का दिया ऋण

यूपी चुनाव: क्या साइकिल को मिलेगा झाड़ू का साथ ? अखिलेश से संजय सिंह ने की अचानक मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -