अब मैट्रो में बैठकर जा सकेंगे हरिद्वार
अब मैट्रो में बैठकर जा सकेंगे हरिद्वार
Share:

देहरादून। यदि सबकुछ ठीक रहा तो मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व वाली सरकार अपने कार्यकाल के अंतिम वर्षों में राज्य में एक बड़ा और महत्वाकांक्षी रेल प्रोजेक्ट लांच करने में सफल हो जाएगी। दरअसल उत्तराखंड के लोगों को मैट्रो रेल परियोजना का लाभ मिल सकता है। हालांकि इसके लिए अभी काफी समय लग सकता है और उत्तराखंड की पहाड़ी वादियों पर एक कठिन सर्वे भी करना होगा लेकिन फिर भी सरकार ने इस दिशा में एक बड़ा प्रयास किया है।

सरकार द्वारा दिल्ली मैट्रो रेल काॅर्पोरेशन के साथ अनुबंध किया था। जिसमें मैट्रो रेल के लिए देहरादून में चर्चा हुई थी। इस दौरान यह बात सामने आई। थी कि मैट्रो रेल प्रोजेक्ट में ऋषिकेश, देहरादून और हरिद्धार को शामिल किया गया था। हालांकि इस मामले में एक डीपीआर बनाने के लिए चर्चा हुई है और अभी सारा काम केवल एक योजना तक ही सीमित है।

सरकार द्वारा 2.10 करोड़ रूपए की अग्रिम धनराशि जुटाने के लिए कोशिशें की गई हैं सरकार इस मामले में ट्रैक निर्माण, रूट आदि को लेकर चर्चा करने में लगी है। माना जा रहा है कि इस कार्य में विस्थापन भी होगा ऐसे में इसका प्रबंध किस तरह से किया जाएगा यह सरकार के लिए एक बड़ा सवाल है।

मैट्रो स्टेशन पर सुरक्षा बलों ने लौटाया 4

युवक की हत्या के बाद बंद हुआ आदर्श

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -