कोरोना वायरस : प्रधानमंत्री राहत कोष में इस कंपनी से मिल सकती है बड़ी रकम

Mar 29 2020 06:35 PM
कोरोना वायरस : प्रधानमंत्री राहत कोष में इस कंपनी से मिल सकती है बड़ी रकम

कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से पूरी दुनियाभर वायरस का तोड़ तलाश करने में लगी हुई है. वही, सभी देश इस वायरस से लड़ने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं. दूसरी ओर भारत ने भी पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है. उधर इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पीएम केयर्स फंड के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है. वहीं, पीएम मोदी द्वारा लोगों से इसमें मदद करने के लिए भी कहा गया है. इसके बाद ना सिर्फ देश का बड़ा आदमी बल्कि छोड़ा व्यक्ति भी इसमें बढ़ चढ़कर योगदान दे रहा है. अब इसमें एक चर्चित कंपनी ना भी नाम जुड़ गया है, जो प्रधान मंत्री राहत कोष में 500 करोड़ का योगदान करना चाह रही है. बता दें कि Paytm ने योगदान के लिए 500 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया है.

उत्तराखंड में राशन की दुकानों पर लगी भीड़

इस योगदान को लेकर पेटीएम के मुताबिक, कंपनी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 500 करोड़ जमा करने का लक्ष्य बनाया है. इसके मद्देनजर पेटीएम के जरिए जितने भी लोग प्रधानमंत्री राहत कोष में योगदान देंगे, पेटीएम उस हर योगदान, या किसी अन्य भुगतान के लि 10 तक का अतिरिक्त योगदान देगा.

कोरोना वारियर्स का नही है कोई मुकाबला, जल्द पढ़ पाएंगे कहानी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पैदा हुए हालात से निपटने की मुहिम में टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने दरियादिली दिखाते हुए संयुक्त रूप से 1500 करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है. इस धनराशि का उपयोग स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना वायरस से प्रभावितों के लिए आवश्यक मेडिकल सुरक्षा उपकरण, जांच के लिए किट्स की खरीद और उपचार सुविधाओं की स्थापना के लिए किया जाएगा.

कोरोना वायरस : अब तक 979 लोग हुए संक्रमित, 25 मरीजों ने गवाई जान

उत्तराखंड : क्वारंटीन लोगों के घर के आगे लगाया जायेगा बोर्ड

कई क्षेत्रो से उत्तराखंड पहुंचे 3000 लोग