'जब तक भाजपा सत्ता में है...', राहुल गांधी के आरोपों पर क्या बोले अमित शाह ?
'जब तक भाजपा सत्ता में है...', राहुल गांधी के आरोपों पर क्या बोले अमित शाह ?
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला और गांधी के आरोपों को खारिज कर दिया कि भाजपा तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने पर पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण रद्द करने का इरादा रखती है। शाह ने गांधी पर जनता को गुमराह करने का प्रयास करने का आरोप लगाया और इस बात पर जोर दिया कि यदि भाजपा का ऐसा कोई इरादा होता, तो उसने सत्ता में अपने पिछले दस वर्षों के दौरान इस पर कार्रवाई की होती।

मीडिया को संबोधित करते हुए, शाह ने दोहराया कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण पर पुनर्विचार करने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जब तक भाजपा सत्ता में रहेगी, आरक्षण की रक्षा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि "राहुल गांधी हमारे खिलाफ गलत सूचना फैलाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। हम 10 साल तक सत्ता में रहे हैं और दो बार पूर्ण बहुमत हासिल किया है। अगर हमारा आरक्षण खत्म करने का कोई इरादा होता, तो यह अब तक हो चुका होता। शाह ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही दलितों, पिछड़े वर्गों और हमारे आदिवासी भाइयों और बहनों को आश्वासन दे चुके हैं कि जब तक भाजपा सत्ता में है, आरक्षण बरकरार रहेगा।"

कांग्रेस पर एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आवंटित कोटा को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए शाह ने कहा, "कर्नाटक में सत्ता में आने के बाद, कांग्रेस ने मुसलमानों के लिए 4 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की। तेलंगाना में, उन्होंने मुसलमानों के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की। यह पिछड़े वर्गों के प्रति कांग्रेस के रवैये को दर्शाता है।” उन्होंने कहा कि, "जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी, एससी, एसटी और ओबीसी के छात्रों को आरक्षण के लाभ से वंचित किया जा रहा है। यह पीएम मोदी ही थे जिन्होंने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति नियुक्त करके हमारे आदिवासी भाइयों और बहनों को न्याय दिलाने का काम किया।"

इससे पहले, राहुल गांधी ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी देश के संविधान को बदलना चाहते हैं और पिछड़े समुदायों, आदिवासियों और दलितों के आरक्षण और अन्य अधिकारों को छीनना चाहते हैं। राहुल ने कर्नाटक के बीजापुर में एक रैली में कहा था, "जैसा कि हम जानते हैं, नरेंद्र मोदी संविधान को बर्बाद करना चाहते हैं। उनके सांसदों ने खुले तौर पर कहा कि अगर वे केंद्र में दोबारा सत्ता में आए, तो वे संविधान बदल देंगे। कांग्रेस और उसके सहयोगी हमारे संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं।" 

दिल्ली में हत्याकांड: पत्नी अफसाना पर चाकू से हमला करने के आरोप में जावेद गिरफ्तार

जर्मनी भी नफरती हो गया ? खिलाफत और शरिया लागू करने की मांग लेकर सड़कों पर उतरे सैकड़ों इस्लामवादी

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के कई नेता भाजपा में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -