कोरोना वारियर्स का नही है कोई मुकाबला, जल्द पढ़ पाएंगे कहानी
कोरोना वारियर्स का नही है कोई मुकाबला, जल्द पढ़ पाएंगे कहानी
Share:

अब आम लोगों तक कोरोना की सच्ची कहानी पहुंच चुकी है. क्योकि कोरोना वायरस को लेकर देश में बहुत सारी अफवाहे फैली हुई थी. मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देश पर नेशनल बुक ट्रस्ट ने इस पर काम शुरु कर दिया है. इसके तहत इससे जुड़ी विस्तृत अध्ययन सामाग्री जल्द ही आपकों पढ़ने को मिलेगी. फिलहाल इस पूरी योजना के तहत इससे लड़ने वाले योद्धाओं ( वारियर्स) के साथ इससे प्रभावित परिवारों, बुजुर्गों, बच्चों व इस दौरान लोगों की पूरी सेवाभाव से मदद करने वालों लोगों की भी कहानी होगी.

यूपी में दूसरे राज्यों से आए लाख लोग क्वारंटाइन, योगी सरकार ने दिए कड़ी निगरानी करने के आदेश

इस मामले को लेकर मानव संसाधान मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक करने और इससे न डरने की भी जानकारी दी जाएगी. साथ ही इससे बचाव के लिए लोगों से एक निश्चित दूरी रखने जैसे सलाह भी शामिल होगी. इस किताब को रूचिकर बनाने के लिए ऐसे परिवारों को भी इनमें जगह दी जाएगी, जो इससे प्रभावित हुए है. साथ ही बचकर भी निकले है. जिसमें इनके द्वारा अपनाए गए तरीके, सलाह औऱ सुझावों को भी जगह दी जाएगी. इसके साथ ही कोरोना से जुड़े शोध और अध्ययन को भी इस अध्ययन श्रृंखला में जगह दी जाएगी.

लॉकडाउन: काम पर जा रहे सफाईकर्मी को पुलिस ने पीटा, काटा 1000 रुपए का चालान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार ने यह कदम इसलिए भी उठाया है, क्योंकि इस महामारी की रफ्तार भले की आने वाले दिनों में कम होने की संभावना है, लेकिन जल्द ही खत्म होने वाली नहीं है. ऐसे में लोगों को आने वाले दिनों में भी इसे लेकर जागरूक औऱ सतर्क रहना होगा. हालांकि जिस स्तर पर कोरोना से जुड़ी अध्ययन सामग्री को लाने की तैयारी चल रही है, उससे साफ है कि यह सामग्री 21 दिनों के लॉकडाउन के भीतर ही लोगों को पढ़ने के लिए उपलब्ध हो जाएगी. लॉकडाउन में घर में रह रहे लोगों को इस तनाव से बचाने के लिए नेशनल बुक ट्रस्ट ने इससे पहले अपनी सभी प्रमुख किताबों को मुफ्त में आनलाइन लोगों के लिए उपलब्ध कराई है. ऐसे में यह मंत्रालय और एनबीटी का एक और अनूठा प्रयास है.

VIDEO: भोपाल की सड़कों पर निकले सीएम शिवराज, कोरोना वारियर्स को किया नमन

बाहर से बिहार में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग आज से शुरू , जांच के बाद ही जा सकेंगे घर

लॉक डाउन: गरीबों को ढूंढकर उन्हें आर्थिक मदद पहुंचाओ, अधिकारीयों को सीएम योगी का सख्त आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -