एक झटके में इतना सस्ता हो गया खाने का तेल, रामदेव के बाद अब मदर डेरी ने घटाए भाव
एक झटके में इतना सस्ता हो गया खाने का तेल, रामदेव के बाद अब मदर डेरी ने घटाए भाव
Share:

नई दिल्ली: महंगाई (Inflation) की मार झेल रही आम जनता के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। सरकार के हस्तक्षेप के बाद कंपनियां खाने के तेल के भाव (Edible Oil Prices) घटाने लगी हैं। अब इस क्रम में मदर डेयरी (Mother Dairy) का नया नाम भी शामिल हो गया है। मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रैन तेल (Rice Bran Oil) के भाव अब 14 रुपये प्रति लीटर तक कम कर दिए हैं। कंपनी ने इसका कारण खाने के तेलों की वैश्विक कीमतों में कमी आना बताया है।

मदर डेयरी ने यह कदम ऐसे वक़्त में उठाया है, जब सरकार ने खाद्य तेल बेचने वाली कंपनियों को भाव कम करने का निर्देश दिया था। सरकार ने तेल कंपनियों को स्पष्ट कहा था कि वे खाने के तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में आ रही गिरावट का अधिक से अधिक लाभ ग्राहकों को दें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि, 'सरकार के दखल से मिल रहे लाभ को हम ग्राहकों तक पहुंचा रहे हैं। इसी वजह से हमने धारा सोयाबीन तेल (Dhara Soyabean Oil) और धारा राइस ब्रैन तेल (Dhara Rice Bran Oil) के भाव 14 रुपये प्रति लीटर घटा दिए है। नए MRP वाले तेल अगले हफ्ते से बाजार में मिलने लगेंगे।'

भाव में इस कटौती के बाद धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) अब 180 रुपये प्रति लीटर की दर से बिकेगा। अभी इसकी कीमत 194 रुपये प्रति लीटर है। इसी प्रकार धारा रिफाइंड राइस ब्रैन तेल का भाव अब 194 रुपये से कम होकर 185 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा। कंपनी ने ये भी कहा है कि सनफ्लावर ऑयल की कीमतों में अगले 15-20 दिनों में कमी हो सकती है। इससे पहले मदर डेयरी ने 16 जून को तेल की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती का ऐलान किया था। वहीं, बाबा रामदेव की पतंजलि ने अप्रैल 2022 से अब तक खाने के तेल के दाम 25 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है। पतंजलि ने पॉम ऑयल और सोया ऑयल में 20-20 रुपये प्रति लीटर कम किए है।

 

Vivo ने 62 हज़ार करोड़ भारत से चीन भेजे.., ED की जाँच में हुआ बड़ा खुलासा

जीएमआर एयरपोर्ट्स ने इंडोनेशिया के मेडन एयरपोर्ट का संचालन शुरू किया

गिरफ्तार हुए टाटा पावर ग्रिड के 3 सीनियर अधिकारी, लगा ये बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -