समान नागरिक संहिता के समर्थन में उतरेगा पसमांदा समाज ? गाँव-गाँव जाकर भ्रम दूर करेगी भाजपा
समान नागरिक संहिता के समर्थन में उतरेगा पसमांदा समाज ? गाँव-गाँव जाकर भ्रम दूर करेगी भाजपा
Share:

लखनऊ: समान नागरिक संहिता (UCC) के खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के बाद शिया उलेमाओं ने भी अपना स्टैंड स्पष्ट कर दिया है. उनका कहना है कि वो भी एक देश एक कानून का विरोध करेंगे. हालाँकि, शिया उलेमाओं की मीटिंग में कई मौलानाओं ने इस फैसले का विरोध भी किया था. विरोध करने वाले मौलानाओं की दलील थी कि UCC को लेकर भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं. अभी इसका ड्राफ्ट आया भी नहीं है, किसी ने पढ़ा भी नहीं है फिर भी अभी से इसका विरोध क्यों किया जा रहा है, जो कि गलत है. वहीं भाजपा भी समान नागरिक संहिता को लेकर सीधे मुस्लिम समुदाय के लोगों तक अपना पक्ष पहुंचा रही है.

 

राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महाज, पसमांदा मुसलमानों तक UCC के बारे में सच्ची जानकारी पहुंचाने की तैयारी में लग चुका है. दिल्ली भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके भाजपा नेता आतिफ रशीद राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महाज के प्रमुख हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए ये बताया है कि UCC को लेकर वो पसमांदा मुस्लिमों के साथ सीधा संवाद करेंगे. ये संवाद लखनऊ में 23 जुलाई से आरम्भ होगा. इस दौरान संगठन देश के गांव-गांव और शहर-शहर में लोगों के बीच जाकर UCC को लेकर फैलाई गई भ्रांतियों और अफवाहों को दूर करेगा और मुस्लिमों के सवालों का जवाब देगा.

बता दें कि, भाजपा बीते काफी समय से सामाजिक आधार सशक्त करने के लिए पसमांदा मुसलमानों को अपने साथ जोड़ने के लिए हाथ बढ़ा है. पीएम मोदी खुद भी पसमांदा मुस्लिमों तक पार्टी की नीतियों को ले जाने की बात कह चुके हैं. भाजपा का कहना है कि केंद्र सरकार की अधिकतर नीतियों का सबसे अधिक फायदा पसमांदा मुस्लिमों को मिलता रहा है. ऐसे में यदि उन्हें इस बात का एहसास कराते हुए उनकी गलतफहमियों को दूर किया जाए, तो ये समुदाय पार्टी का हाथ थाम सकता है.

इसी क्रम में भाजपा UCC को लेकर भी पसमांदा मुसलमानों तक पहुंच रही है. पार्टी का मानना है कि CAA और NRC को लेकर जिस प्रकार की भ्रांतियां फैलाई गईं थीं, वैसी ही UCC को लेकर भी फैलाई जा रहीं हैं. ऐसे में पार्टी अपने स्तर से पसमांदा मुस्लिमों तक पहुंचकर उन्हें UCC के बारे में जानकारी देने की मुहिम चला रही है.

राजभर के NDA में जाने पर भड़के शिवपाल यादव, बोले - चुनाव में उनकी जमानत भी जब्त हो जाएगी

7.5 लाख की रिश्वत लेते कांग्रेस नेता गोपाल केसावत रंगे हाथों गिरफ्तार, बैकफुट पर राजस्थान सरकार !

आपदा में आनंद! सीवेज के पानी में मस्ती करते दिल्ली के लोगों का Video वायरल, लोग बोले- मुफ्त मनोरंजन पार्कों की बहुत जरूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -