आपदा में आनंद! सीवेज के पानी में मस्ती करते दिल्ली के लोगों का Video वायरल, लोग बोले- मुफ्त मनोरंजन पार्कों की बहुत जरूरत
आपदा में आनंद! सीवेज के पानी में मस्ती करते दिल्ली के लोगों का Video वायरल, लोग बोले- मुफ्त मनोरंजन पार्कों की बहुत जरूरत
Share:

नई दिल्ली: भारी बारिश के कारण दिल्ली के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति देखी जा रही है। यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से स्थिति और गंभीर हो गई है। पानी के बढ़ते स्तर के परिणामस्वरूप राष्ट्रीय राजधानी में यातायात की स्थिति खराब होती जा रही है। हालाँकि, कई नागरिकों को मौजूदा संकट के बीच खुशी के पल मिले हैं। इंटरनेट पर ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं जिनमें लोग बच्चों के साथ सीवेज के पानी से भरी सड़कों पर खेलते दिख रहे हैं।

 

सोशल मीडिया पर साझा किए गए नए वीडियो में लोगों को सीवेज के पानी में खेलते हुए दिखाया गया है, जिससे नेटिज़न्स के बीच बहस छिड़ गई है। 'गब्बर सिंह' नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने सड़क पर बहते सीवेज के पानी में खेलते हुए बच्चों के साथ-साथ वयस्कों का एक वीडियो साझा किया। उन्होंने इस कृत्य की आलोचना करते हुए कहा, "भारतीयों को ऐसे मनोरंजन पार्कों की सख्त जरूरत है जो मुफ़्त हों। वे मनोरंजन के लिए सीवेज के पानी में भी मौज-मस्ती करने के लिए तैयार हैं।"

वीडियो में लोग पानी में बैठकर और यहां तक कि लेटकर भी स्वच्छता की अनदेखी कर रहे हैं क्योंकि पानी उनके आसपास सार्वजनिक सड़क पर बह रहा है। लेकिन फिर भी, उन्हें चेहरे पर मुस्कान के साथ पूरे कार्यक्रम का आनंद लेते देखा जा सकता है। इसके अलावा, इसे एक कदम आगे बढ़ाते हुए बच्चों को चंचल गतिविधियों में संलग्न देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस कृत्य की आलोचना की, जबकि अन्य ने वीडियो पर हल्की-फुल्की प्रतिक्रिया दी। पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए, सोशल मीडिया यूज़र्स में से एक ने कहा कि, "ये शिक्षित मध्यम वर्ग क्षेत्र के बच्चे हैं? स्वच्छता और नागरिक संवेदनाओं पर ज्ञान पाठ्यक्रम का हिस्सा होना चाहिए। जैसे कि अपनी नाक में ऊँगली करना, सार्वजनिक परिवहन पर महिलाओं और वरिष्ठों को सीट न देना।"

सोशल मीडिया यूजर्स में से एक ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए कहा, "यह दिखाता है कि हम भारतीय कितने डाउन टू अर्थ हैं। गर्व का क्षण।" जबकि एक अन्य व्यक्ति ने इस कार्य को प्रोत्साहित करते हुए कहा, "कभी-कभी, मैंने मनोरंजन के लिए इस सीवेज के पानी में शामिल होने का विचार भी किया है..." जबकि कुछ यूज़र्स ऐसे भी थे जो पुरानी यादों में खो गए, "जब हम छोटे थे तो हम सभी ने ऐसा किया था। 80 और 90 के दशक में, मानसून की बारिश का मतलब था सड़क पर निकलना और मौज-मस्ती करना।"

धमकियों से डरी या सियासी मजबूरी ? आखिर AAP का साथ देने के लिए क्यों विवश हुई कांग्रेस ?

शरद पवार को देखते ही चरणों में झुक गए अजित, क्या दूर होगी NCP संस्थापक की नाराज़गी ?

UCC के विरोध में CPM ने आयोजित किया सेमिनार, लेकिन मुस्लिम महिलाओं को बोलने का मौका नहीं, क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -