Video: तालिबान की जीत से गदगद इमरान खान, बोले- 'उन्होंने गुलामी की जंजीरों को तोड़ा'
Video: तालिबान की जीत से गदगद इमरान खान, बोले- 'उन्होंने गुलामी की जंजीरों को तोड़ा'
Share:

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद से ही इस बात को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि अब पाकिस्तान की क्या भूमिका होने वाली है. लेकिन पाकिस्तानी नेताओं के बयान इस बात इस तरफ संकेत कर रहे हैं कि वे अफगानिस्तान में ‘तालिबान राज’ आने से काफी खुश हैं. दरअसल, ऐसा इसलिए क्योंकि एक वीडियो में पाक पीएम इमरान खान को तालिबान आतंकियों का समर्थन करते हुए देखा गया है. 

 

इमरान का ये बयान ऐसे वक़्त पर आया है, जब तालिबान ने युद्धग्रस्त मुल्क की राजधानी पर कब्जा कर लिया है. सोशल मीडिया पर सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें इमरान खान पड़ोसी देश में तालिबान के सत्ता में आने का समर्थन करते दिखाई दिए थे. पाकिस्तानी टेलीविजन पर प्रसारित एक वीडियो में इमरान खान को तालिबान का स्वागत करते हुए दिखाया गया है. वीडियो में इमरान खान कह रहे हैं कि, ‘उन्होंने (तालिबान लड़ाकों) अफगानिस्तान में मानसिक गुलामी की जंजीरों को तोड़ दिया है.’ इमरान खान कह रहे हैं कि, ‘मानसिक गुलामी की जंजीरों को तोड़ना काफी मुश्किल होता है. लेकिन अब अफगानिस्तान में उन्होंने गुलामी की जंजीरों को तोड़ दिया है.’

बता दें कि इससे पहले, पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बयान में कहा था कि वक़्त आने पर, पाकिस्तान तालिबान सरकार को अंतरराष्ट्रीय सहमति, जमीनी हकीकत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय हितों के अनुसार मान्यता देगा. 

15 वर्षीय लड़के पर कथित हिंसक घरेलू आक्रमण के बाद इस बात का लगाया गया आरोप

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अफगानिस्तान के हालात पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक

टेक्सास सुप्रीम कोर्ट ने मास्क लगाने के आदेश पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -